शरद पवार नहीं लड़ना चाहते राष्‍ट्रपति का चुनाव : NDTV से सीपीआई महासचिव डी. राजा

विपक्ष के प्रत्‍याशी के रूप में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार का नाम सामने आया था लेकिन पवार ने इस दौड़ में होने से इनकार किया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्‍ली:

Presidential Election 2022: राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान के साथ ही सरकार और विपक्ष की ओर से अपने-अपने उम्‍मीदवार के चयन के लिए रायशुमारी का दौर शुरू हो गया है. विपक्ष की रणनीति इस बार राष्‍ट्रपति पद के लिए ऐसा उम्‍मीदवार लाने की है जो एनडीए के प्रत्‍याशी को कड़ा मुकाबला देने की स्थिति में है. विपक्ष के प्रत्‍याशी के रूप में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार का नाम सामने आया था लेकिन पवार ने इस दौड़ में होने से इनकार किया है. प्रत्‍याशी के चयन की कवायद के तहत सीपीआई महासचिव डी राजा ने आज माकपा नेता सीताराम येचुरी के साथ पवार से मुलाकात की. राष्‍ट्रपति पद के चुनाव को लेकर विपक्षी दलों के नेताओं की यह पहली बैठक थी.  

मुलाकात के बाद एनडीटीवी से बात करते हुए राजा ने कहा, "शरद पवार जी के साथ मुलाकात के दौरान मुझे लगा कि वह राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष का उम्मीदवार बनने के प्रस्ताव को लेकर उत्साहित नहीं है.वह राष्ट्रपति का चुनाव नहीं लड़ना चाहते. मुझे लगता है कि शरद पवार विपक्ष की तरफ से उम्मीदवार बनने के लिए राजी नहीं होंगे." उन्‍होंने कहा, "बुधवार को ममता बनर्जी की बैठक में लेफ्ट पार्टियां शामिल होंगी. आज शरद पवार के साथ बैठक के दौरान यह तय किया गया कि सभी विपक्षी दलों को ममता बनर्जी की बैठक में शामिल होना चाहिए.''

- ये भी पढ़ें -

* "विपक्ष की रणनीति के बीच शरद पवार बोले- 'राष्ट्रपति पद की दौड़ में नहीं' : सूत्र
* "भगवान विट्ठल से ज्यादा बड़ी है पीएम की तस्वीर"- होर्डिंग को लेकर सवाल उठाने वाले NCP नेता को नोटिस
* "क्रोनोलॉजी समझिए...", राहुल गांधी से ED की पूछताछ पर कांग्रेस का जोरदार हमला

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blasts के पीछे Israel का हाथ, अमेरिकी अधिकारी के हवाले से Report
Topics mentioned in this article