संविधान की कॉपी लहराते हुए राहुल गांधी ने ली शपथ, तो कुछ ऐसा था संसद का माहौल, भारत जोड़ो' के लगे नारे

शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी हाथ में संविधान की किताब लेकर पहुंचे तो पक्ष विपक्ष के सांसदों से जमकर नारेबाजी की.  राहुल गांधी ने अंग्रेजी में सांसद पद की शपथ ग्रहण की.

Advertisement
Read Time: 2 mins

18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार को PM मोदी समेत नवनिर्वाचित सांसदों के शपथ ग्रहण के साथ शुरू हुआ और यह आज भी जारी है. कार्यवाहक अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) भर्तृहरि महताब ने सदस्यों को शपथ दिला रहे हैं. रायबरेली से सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा की सदस्यता की शपथ ली.

जब शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी हाथ में संविधान की किताब लेकर पहुंचे तो पक्ष विपक्ष के सांसदों से जमकर नारेबाजी की.  राहुल गांधी ने अंग्रेजी में सांसद पद की शपथ ग्रहण की. वहां मौजूद सांसद 'भारत जोड़ो' के लगे नारे लगाते हुए नजर आए.

उन्होंने अंग्रेजी में शपथ ली और इस दौरान संविधान की प्रति भी दिखाई. शपथ लेने के उपरांत राहुल गांधी ने 'जय हिंद, जय संविधान' कहा.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "बहुत खुशी हुई (राहुल गांधी को शपथ लेता देखकर), अच्छा लगा देखकर कि राहुल गांधी, किशोरी लाल शर्मा, इमरान सभी ने शपथ ली."
 

इससे पहले मेरठ से लोकसभा सांसद और रामायण के 'राम' अरुण गोविल ने संस्कृत में ली शपथ. उत्तर प्रदेश के मेरठ संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अरुण गोविल ने मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता की शपथ संस्कृत भाषा में ली. जब शपथ के लिए अरुण गोविल का नाम पुकारा गया तो सत्तापक्ष के कुछ सदस्यों ने ‘जय श्री राम' का नारा लगाया.

Advertisement

राहुल गांधी ने लोकसभा के लिए उत्तर प्रदेश की रायबरेली और केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ा था. वह दोनों ही सीटों से चुनाव जीते हैं. ऐसे में नियमों के मुताबिक उन्हें दोनों में से एक सीट छोड़नी थी. राहुल गांधी ने रायबरेली सीट से सांसद बने रहने का निर्णय लिया है और वायनाड सीट छोड़ दी है.
 

ये भी पढ़ें:- 
‘रामायण के राम' ने लोकसभा में ली संस्कृत में शपथ, संसद में लगे जय श्री राम के नारे

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?