वरिष्ठ पत्रकार अजय उपाध्याय का निधन, वाराणसी में रविवार को होगा अंतिम संस्कार

हिंदुस्‍तान अखबार के पूर्व प्रधान संपादक अजय उपाध्याय का वाराणसी में हृदय गति रुकने से निधन हो गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

वरिष्ठ पत्रकार अजय उपाध्याय का वाराणसी में शनिवार की शाम को हृदय गति रुकने से निधन हो गया. वे 66 वर्ष के थे. उनके परिवार के सदस्य ने यह जानकारी दी. बताया जाता है कि वाराणसी में शनिवार को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी तो उन्हें गैलेक्सी अस्पताल ले जाया गया. वहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

वाराणसी के इंदिरा नगर मोहल्ला निवासी अभय उपाध्याय ने बताया कि उनके बड़े भाई अजय उपाध्याय का शनिवार को शाम चार बजे उनके आवास पर निधन हो गया. 

उन्होंने बताया कि वह दिल्‍ली में रह रहे थे और तीन-चार दिन पहले उनसे (अभय से) मिलने आए थे. अभय ने बताया कि अजय उपाध्याय का अंतिम संस्कार रविवार को वाराणसी के हरिश्चंद्र घाट पर किया जाएगा. अजय उपाध्याय के परिवार में पत्नी के अलावा एक पुत्र वार्तिक और एक पुत्री शयनिका हैं.

मूलत: संत कबीर नगर जिले के उनिया गांव के निवासी अजय उपाध्याय का बचपन वाराणसी में बीता और उनकी शिक्षा भी वहीं हुई. अजय उपाध्याय हिंदुस्‍तान अखबार के प्रधान संपादक रहे थे. वह दैनिक जागरण और अमर उजाला समेत कई प्रमुख समाचार पत्रों में महत्वपूर्ण पदों पर रहे.

अजय उपाध्याय वर्ष 1985 से 1987 तक काशी पत्रकार संघ के सदस्य रहे थे. उन दिनों में वे दैनिक आज में कार्यरत थे. दैनिक आज से पत्रकारिता का करियर शुरू करने वाले अजय उपाध्याय इंजीनियरिंग ग्रेजुएट थे लेकिन उन्होंने पत्रकारिता को अपना पेशा बनाया था. वे मृदुभाषी और चिंतनशील थे. 

Featured Video Of The Day
Delhi News: Shahi Eidgah के पास स्थापित की गई Rani Laxmibai की प्रतिमा
Topics mentioned in this article