"राज्यपाल को कहीं और भेजें": शिवाजी पर बयान को लेकर नाराज शिंदे गुट ने बीजेपी से कहा

बुलढाणा विधानसभा क्षेत्र के विधायक संजय गायकवाड़ ने दावा किया कि भगत सिंह कोश्यारी ने मराठा साम्राज्य के संस्थापक के बारे में बयान देकर अतीत में भी विवाद खड़ा किया था

Advertisement
Read Time: 5 mins
मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुट के शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने आज मांग की कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में उनकी हालिया टिप्पणी के लिए राज्य से बाहर भेज दिया जाए. बुलढाणा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले गायकवाड़ ने दावा किया कि कोश्यारी ने मराठा साम्राज्य के संस्थापक के बारे में बयान देकर अतीत में भी विवाद खड़ा किया था.

संजय गायकवाड़ ने कहा कि, "राज्यपाल को यह समझना चाहिए कि छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्श कभी पुराने नहीं पड़ते और उनकी तुलना दुनिया के किसी भी महान व्यक्ति से नहीं की जा सकती है. केंद्र में भाजपा नेताओं से मेरा अनुरोध है कि एक ऐसा व्यक्ति जो राज्य के इतिहास को नहीं जानता है और यह कैसे काम करता है, इसे कहीं और भेजा जाए."

संजय गायकवाड़ एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली पार्टी ''बालासाहेबंची शिवसेना'' गुट के विधायक हैं. यह गुट महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ गठबंधन में सरकार चला रहा है.

कोश्यारी ने शनिवार को कहा था कि छत्रपति शिवाजी महाराज "पुराने दिनों" के आदर्श थे. राज्य में "आदर्शों" के बारे में बात करते हुए उन्होंने बाबासाहेब अंबेडकर और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का जिक्र किया था. इसकी एनसीपी और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट ने आलोचना की थी.

राज्यपाल ने औरंगाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता गडकरी और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को डीलिट की डिग्री प्रदान करने के बाद यह टिप्पणी की थी.
 

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Jammu-Kashmir Assembly Election Exit Poll Congress-NC के साथ ने दिखाया रंग
Topics mentioned in this article