महबूबा मुफ्ती के बयान पर भड़के संजय राउत, कहा- बीजेपी ने ही ऐसे लोगों को मजबूत किया

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के कश्मीर पर बयान को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधा

Advertisement
Read Time: 15 mins
मुंबई:

शिवसेना सांसद संजय राउत ने महबूबा मुफ्ती के उस बयान के एक दिन बाद बीजेपी पर निशाना साधा जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था कि कश्मीर में तब तक शांति नहीं बहाल होगी जब तक कि केंद्र सरकार पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर के लोगों से बात नहीं करती. राउत ने कहा कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) प्रमुख इस तरह की टिप्पणी कर सकती हैं, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उनकी पार्टी के साथ पूववर्ती जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाकर उनके जैसे लोगों को मजबूत करने का काम किया.

संजय राउत ने पत्रकारों से कहा कि मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीडीपी किसी समय बीजेपी की ‘मित्र' थी. उन्होंने दावा किया कि पीडीपी शुरू से ही पाकिस्तान समर्थक रही है और आतंकवादियों के प्रति सहानुभूति रखती है.

पीडीपी और बीजेपी वर्ष 2015 में जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने के लिए एक साथ आए थे, लेकिन यह गठबंधन जून 2018 में टूट गया.

मुफ्ती ने शनिवार को केंद्र की भाजपा नीत सरकार से पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ बातचीत का अपना राग दोहराया.

संजय राउत ने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु का समर्थन किया था, फिर भी भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में उनकी पार्टी के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई थी. राउत ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘अब वही महबूबा मुफ्ती कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए पाकिस्तान से बातचीत चाहती हैं. यह भाजपा का पाप है.''

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने ऐसे लोगों के साथ सत्ता साझा कर उन्हें ताकत दी है, इसलिए महबूबा मुफ्ती जो कह रही हैं उसके लिए बीजेपी जिम्मेदार है. राज्यसभा सदस्य ने आगे कहा कि इस मुद्दे पर बीजेपी का जो भी विचार हो, लेकिन शिवसेना पीडीपी की विचारधारा का हमेशा विरोध करती रही है और करती रहेगी.

Advertisement

महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख चंद्रकांत पाटिल की हालिया टिप्पणी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल दो घंटे सोते हैं और हर रोज 22 घंटे काम करते हैं, पर राउत ने दावा किया कि यह ‘‘चापलूसी की पराकाष्ठा'' है. उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने पाटिल की टिप्पणियों को सुनकर अपनी दो घंटे की नींद भी खो दी है.

संजय राउत ने व्यंग्य किया कि पाटिल जैसे बीजेपी नेताओं के अनुसार केवल मोदी ही कड़ी मेहनत करते हैं और दुनिया में कोई अन्य नेता नहीं है, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के वोलोदिमीर जेलेंस्की शामिल हैं.

Advertisement

शिवसेना नेता ने कहा, ‘‘चाटुकार तो पहले भी थे. यहां तक ​​कि महात्मा गांधी के भी चाटुकार थे. सरदार पटेल के भी चाटुकार थे. लेकिन हमने पहले कभी ऐसे चाटुकारों को नहीं देखा…, यह चाटुकारिता की पराकाष्ठा है.'' राउत ने शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना' में अपने साप्ताहिक कॉलम ‘रोखठोक' में इसी तरह की टिप्पणी की.

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल ने एक बार फिर दक्षिणी Lebanon में किए हमले | Breaking News
Topics mentioned in this article