"राहुल गांधी को मणिपुर जागरूक होकर जाना चाहिए ना कि जिद करके..." : संबित पात्रा

Rahul Gandhi Manipur Visit: संबित पात्रा ने कहा कि स्थानीय प्रशासन ने उनसे हेलीकॉप्टर से जाने की अपील की थी, लेकिन राहुल गांधी जिद करते हुए सड़क से चले गए और यही हुआ कि लोग राहुल गांधी गो बैक के नारे लगा रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मणिपुर के दौरे पर हैं.  हिंसाग्रस्त चुड़ाचांदपुर जाते समय बिष्णुपुर में पुलिस ने उनके काफिले को रोक दिया. पुलिस के मुताबिक-राहुल गांधी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें रोका गया है. वहां महिलाएं प्रदर्शन कर रही थीं. प्रशासन ने राहुल गांधी से इंफाल जाकर वहां से हेलीकॉप्टर से यात्रा की सलाह दी.

राहुल गांधी के आगमन पर मणिपुर में प्रदर्शन : संबित पात्रा

इसे लेकर बीजेपी के नेता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को मणिपुर में जागरूक होकर जाना चाहिए ना कि जिद करके.  राहुल गांधी के आगमन को लेकर मणिपुर में प्रदर्शन हो रहा है. मणिपुर के कुछ विषय विरासत के हैं, लेकिन ये संवेदनशील विषय हैं, मैं इस पर नहीं बोलूंगा. ऑल मणिपुर स्टूडेंट यूनियन ने राहुल गांधी का बहिष्कार करने की अपील की थी, लेकिन फिर भी राहुल गांधी मणिपुर में गए. इन सबको ध्यान में रखकर जब इंफाल में उतरे तो सरकार ने उनसे निवेदन किया था कि चुड़ाचांदपुर जाइए, लेकिन कुछ लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं तो आप हेलीकॉप्टर से जाएं. 

राहुल गांधी जिद करके सड़क मार्ग से चले गए

पात्रा ने आगे कहा कि स्थानीय प्रशासन ने उनसे हेलीकॉप्टर से जाने की अपील की थी, लेकिन राहुल गांधी जिद करते हुए सड़क से चले गए और यही हुआ कि लोग राहुल गांधी गो बैक के नारे लगा रहे हैं.  विष्णुपुर में राहुल गांधी को रोकना पड़ा और अब खुद ही वो वापस आ रहे हैं. राहुल गांधी जिम्मेदार नहीं हैं, उनको और संवेदनशील होना चाहिए. 13 जून से अब तक बड़ी घटना नहीं हुई थी, लेकिन आज सुबह एक व्यक्ति के मारे जाने की खबर है.  निवेदन कर रहा हूं कि हालात काबू में आ रहे हैं, ऐसे में राजनीति नहीं करनी चाहिए.

Advertisement

आपको बता दें चुड़ाचांदपुर ज़िला सबसे ज़्यादा हिंसा से प्रभावित ज़िलों में शामिल रहा है. 3 मई के बाद से मणिपुर में अब तक 120 से ज़्यादा लोगों की जान जा चुकी है. कांग्रेस ने इसके लिए मणिपुर सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

Advertisement