''एक्जिट पोल्‍स के लिए पैसा कौन दे रहा है'' : यूपी चुनावों में बीजेपी की जीत के अनुमानों पर बोले अखिलेश यादव

सपा अध्‍यक्ष ने सवाल किया कि क्या वजह है बिना सुरक्षा ईवीएम ले जाए जा रही हैं, अगर ईवीएम को आपको हटाना है तो प्रत्याशी को बताएं? 

Advertisement
Read Time: 10 mins
लखनऊ:

उत्‍तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी चुनाव के 10 मार्च को आने वाले नतीजों से पहले गंभीर आरोप लगाए हैं. सपा अध्‍यक्ष ने अंतिम चरण में बनारस में ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. सपा प्रमुख ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, 'प्रमुख सचिव का जगह जगह डीएम को फ़ोन करके कह रहे हैं कि जहां बीजेपी हारे वहां काउंटिंग धीरे करें.पिछले चुनाव में 47 सीटें ऐसी हैं जहां 5000 के कम फ़ासले से बीजेपी जीती थी. बनारस में एक गाड़ी पकड़ी गई दो गाड़ियां भाग गई हैं.' उन्‍होंने सवाल किया कि क्या वजह है बिना सुरक्षा ईवीएम ले जाए जा रही हैं, अगर ईवीएम को आपको हटाना है तो प्रत्याशी को बताएं? 

अखिलेश ने कहा, 'मैं नौजवानों से अपील करता हूं कि वोट दिया है तो वोट बचाएं.जो लोग लोकतंत्र में विश्वास रखते हैं उनमें आक्रोश है. बैलेट के लिए हमने अपने ऐजेंट्स को समझाया है . बनारस साउथ और अयोध्या सपा जीत रही है, यही बीजेपी की घबराहट है. मैं सपा के कार्यकर्ताओं से कहूंगा कि क़ानून व्यवस्था का पालन करें. ' सपा अध्‍यक्ष ने दावा किया कि उनका गठबंधन 300 के पार पहुंचेगा.उन्‍होंने कहा कि बीजेपी हमारे गठबंधन से घबरा गई है. प्रधानमंत्री मोदी घबराकर गली गली घूमे हैं. पहली बार देखा प्रधानमंत्री ज़िलावार रैलियां कर रहे हैं. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
MS Dhoni के सबसे बड़े फैन ने मनाया जीत का जश्न, लहराया तिरंगा
Topics mentioned in this article