'गैरमित्र' देशों के प्रवेश पर प्रतिबंध की तैयारी कर रहा रूस : AFP

Russia-Ukraine war: यूक्रेन पर रूस के हमले को एक माह से अधिक का समय बीत चुका है, इस बीच रूस के विदेश मंत्री सर्गेइ लावरोव ने कहा है कि रूस, गैरमित्र' देशों के प्रवेश पर प्रतिबंध की तैयारी कर रहा है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव
मॉस्‍को:

Russia-Ukraine war: यूक्रेन और रूस के बीच में जंग छिड़े तकरीबन एक महीना हो चुका है. लेकिन दोनों देशों के बीच का संघर्ष खत्म होता नहीं दिख रहा है. इस बीच रूस के विदेश मंत्री सर्गेइ लावरोव ने कहा है कि रूस, गैरमित्र' देशों के प्रवेश पर प्रतिबंध की तैयारी कर रहा है. न्‍यूज एजेंसी AFP ने यह जानकारी दी. गौरतलब है कि रूसी घेराबंदी का शिकार यूक्रेन का चर्नीहीव शहर मलबे की ढेर में बदल गया है और दिन में यहां रह रहे लोग पीने के लिए पानी को तरस रहे हैं और थोड़े से भोजन की खोज में बम और गोलों के धमाकों के बीच बाहर आने का खतरा उठा रहे हैं.

मारियुपोल की तरह ही रूसी सैनिकों ने चर्नीहीव की घेराबंदी की है. यहां सड़क पर पड़ी लाशें दिख रही है और यहां भी लोग विनाश को देख रहे हैं.रूसी सेना का कहना है कि यूक्रेन में उसके सैन्य अभियान का पहला चरण समाप्त हो गया है और अब उसके सैनिक पूर्वी डोनबास क्षेत्र की पूर्ण "मुक्ति" पर ध्यान केंद्रित करेंगे. युद्ध प्रभावित यूक्रेन को अमेरिका ने नागरिक सुरक्षा सहायता में 100 मिलियन डॉलर की अतिरिक्त मदद प्रदान करने की बात कही है. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने कहा कि सीमा सुरक्षा, नागरिक कानून प्रवर्तन कार्यों को बनाए रखने और महत्वपूर्ण सरकारी बुनियादी ढांचों की रक्षा करने के लिए यूक्रेन को ये मदद मुहैया कराई जाएगी. (एजेंसी से भी इनपुट)

- ये भी पढ़ें -

* 'चौबे से छब्बे बनने गए थे और दुबे ...' : मुकेश सहनी के मंत्रीमंडल से बर्खास्तगी पर बोले JDU सांसद
* "जब विधानसभा में सीएम योगी ने अखिलेश यादव से मुस्कुराकर मिलाया हाथ, देखें Video
* "व्हीलचेयर पर बैठी महिला यात्री की तलाशी के लिए कपड़े उतरवाए, CISF कर्मी सस्पेंड

Advertisement

पश्चिम बंगाल विधानसभा में हंगामा, भिड़ते नजर आए TMC और BJP विधायक

Featured Video Of The Day
Worli Hit and Run Case: वर्ली में BMW कार से एक दंपती को रौंदा, Shiv Sena नेता समेत दो लोग Arrest