दिल्ली विधानसभा में हंगामा, भाजपा विधायकों को मार्शल ने बाहर किया

सदन में हंगामा उस वक्त शुरू हुआ जब मालवीय नगर के विधायक भारती ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के सूर्यसेन पार्क में ऊंचाई पर तिरंगा लगाने का भाजपा और आरएसएस विरोध कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा में गुरुवार को उस वक्त आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों के बीच जुबानी जंग छिड़ गई, जब सत्तारूढ़ दल के विधायक सोमनाथ भारती ने आरोप लगाया कि उनके निवार्चन क्षेत्र में ऊंचाई पर तिरंगा लगाने का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयं संघ (आरएसएस) विरोध कर रहे हैं. विपक्षी भाजपा के सदस्यों ने सत्तारूढ़ आप के सदस्यों को ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग' का हिस्सा करार दिया. बाद में दोनों दलों के सदस्य शोर-शराबा करते हुए अध्यक्ष के आसन के समीप पहुंच गये.

अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने सदन में तैनात मार्शल को निर्देश दिया कि वे भाजपा विधायकों- विजेंदर गुप्ता ओर जितेन्द्र महाजन को बाहर ले जाएं. सदन में हंगामा उस वक्त शुरू हुआ जब मालवीय नगर के विधायक भारती ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के सूर्यसेन पार्क में ऊंचाई पर तिरंगा लगाने का भाजपा और आरएसएस विरोध कर रहे हैं. भाजपा विधायकों ने उनके इस आरोप का विरोध किया. भाजपा विधायक महाजन ने आप सदस्यों को ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग' का सदस्य करार दिया.

शोर-शराबे के बीच ही गोयल ने भाजपा विधायकों को कहा कि वह दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं करेंगे. भाजपा विधायकों को बाहर कर दिये जाने के बाद अध्यक्ष ने कहा कि भारती ने इस मामले को उठाने के लिए लिखित में सूचना दी थी.

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि भारती ने बहुत ही गंभीर मुद्दा उठाया है और यह ‘हमारे देश के गौरव' के लिए गंभीर मामला है. उन्होंने कहा कि भाजपा को शर्मिंदगी महसूस करनी चाहिए और देश से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘हम अपनी जान देकर भी यहां तिरंगा लहराएंगे.'' इस के बाद सदन में ‘भारत माता की जय' के नारे गूंज उठे.

यह भी पढ़ें:
दिल्ली की जीडीपी 2016-17 से 50 फीसदी तक बढ़ी : उपराज्यपाल अनिल बैजल ने विधानसभा में कहा
“झुग्गी वालों के लिए घरों के निर्माण का कार्य जारी”: दिल्ली विधानसभा में बोले-LG अनिल बैजल
दिल्ली विधानसभा में ‘द कश्मीर फाइल्स' को टैक्स फ्री करने की मांग उठी, बीजेपी नेताओं ने जमकर लगाए नारे

'बंगाल में कानून व्यवस्था ध्वस्त', TMC सांसदों की मुलाकात के बाद बोले दिलीप घोष

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Jammu-Kashmir Assembly Election Exit Poll Congress-NC के साथ ने दिखाया रंग
Topics mentioned in this article