RSS प्रमुख भागवत को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए औपचारिक रूप से किया गया आमंत्रित

अयोध्या में राम मंदिर में राम लला का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को आयोजित किया जाएगा. इस समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश भर से हजारों साधु-संतों को आमंत्रित किया गया है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर अयोध्या में एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

नई दिल्ली: राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने बुधवार को यहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की और उन्हें अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया. अयोध्या में राम मंदिर में राम लला का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को आयोजित किया जाएगा. इस समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश भर से हजारों साधु-संतों को आमंत्रित किया गया है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर अयोध्या में एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है.

आयोजन से पहले, आरएसएस और विहिप सहित संबद्ध संगठनों के स्वयंसेवक देश भर में लोगों से संपर्क साध रहे हैं और उन्हें प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अपने पड़ोस के मंदिरों में पूजा में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं.

आरएसएस कार्यकर्ताओं ने एक जनवरी को देश भर में घर-घर जाकर जन संपर्क कार्यक्रम शुरू किया. पिछले साल नवंबर में गुजरात के कच्छ जिले के भुज में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की तीन दिवसीय बैठक में आरएसएस ने अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह और इस आयोजन को ‘बेहद कामायाब' बनाने की अपनी योजना पर चर्चा की थी.

Advertisement

ये भी पढ़े:- 
'अधूरे' राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं जाएंगे कांग्रेस नेता, बताया 'RSS-BJP का इवेंट'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल
Topics mentioned in this article