'लोकोन्मुख सरोकारों पर चुप्पी और ...' : राजपथ का नाम बदलने के फैसले पर राजद नेता मनोज झा का केंद्र पर तंज

केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में स्थित ऐतिहासिक राजपथ का नाम बदलकर ‘कर्तव्यपथ’ करने का फैसला किया है.

'लोकोन्मुख सरोकारों पर चुप्पी और ...' : राजपथ का नाम बदलने के फैसले पर राजद नेता मनोज झा का केंद्र पर तंज

राजपथ का नाम बदलने के फैसले पर राजद नेता मनोज झा का केंद्र पर तंज

पटना:

दिल्ली के राजपथ और सेंट्रल विस्‍टा लॉन का नाम बदलकर 'कर्तव्‍य पथ' किया जाएगा. सरकार के इस फैसले पर विपक्षी दलों की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी हैं. राजद नेता मनोज कुमार झा (Manoj Kumar Jha) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार जनता से जुड़े सरोकार वाले काम पर चुप्पी साध ली है. सिर्फ वह नाम बदलने में लगी हुई है.

उन्होंने ट्वीट किया है, 'पहले रेस कोर्स रोड लोक कल्याण मार्ग बना...अब राजपथ कर्तव्य पथ हो चला लेकिन आज की सबसे बड़ी चुनौतियों मसलन बेरोज़गारी,मंहगाई/बिगड़ते सामाजिक सौहार्द पर इसका पॉजिटिव प्रभाव हो तो सब स्वीकार्य है.लोकोन्मुख सरोकारों पर चुप्पी और काबिलियत सिर्फ सड़कों के नाम बदलने की हो तो क्या कहें?' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में स्थित ऐतिहासिक राजपथ का नाम बदलकर ‘कर्तव्यपथ' करने का फैसला किया है.  सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने राजपथ और सेंट्रल विस्टा लॉन का नाम बदलकर ‘कर्तव्यपथ' करने के संबंध में सात सितंबर को एक विशेष बैठक बुलाई है और प्रस्ताव को परिषद के समक्ष रखा जाएगा. उन्होंने कहा, ‘‘इंडिया गेट पर नेताजी की प्रतिमा से लेकर राष्ट्रपति भवन तक पूरा मार्ग और क्षेत्र कर्तव्य पथ के नाम से जाना जाएगा. '' ब्रिटिश काल में राजपथ को किंग्सवे कहा जाता था.