बिहार में कोविड प्रतिबंधों में मिली ढील, जानिए क्या खुला और क्या रहेगा बंद

नीतीश सरकार ने पाबंदियों में ढील देते हुए स्कूल कॉलेज के साथ-साथ सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में 50% की उपलब्धता खत्म कर दी है. आठवीं कक्षा तक के सभी विद्यालय 50% क्षमता के साथ खुलेंगे.

Advertisement
Read Time: 14 mins
विवाह समारोह, अंतिम संस्कार/श्राद्ध कार्यक्रमों में अधिकतम 200 व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति
पटना:

बिहार में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की रफ्तार कम होने के साथ ही नीतीश सरकार ने कोविड प्रतिबंधों में ढील देनी शुरू की है. सरकार ने कई पाबंदियों से बिहारवासियों को राहत दी है. इसके साथ ही स्कूल खोलने का भी निर्णय लिया गया है.  दरअसल, रविवार को बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी कि कोरोना की स्थिति की समीक्षा की गई. कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए 8वीं कक्षा तक के सभी विद्यालय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ तथा 9वीं एवं ऊपर की कक्षाओं से संबंधित सभी विद्यालय एवं महाविद्यालय तथा कोचिंग संस्थान शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुल सकेंगे. सभी सरकारी कार्यालय प्रतिदिन सामान्य रूप से खुलेंगे. केवल टीका प्राप्त आगंतुकों को ही कार्यालय में प्रवेश अनुमान्य होगा.

बिहार में कोरोना की दर्द रहित और सुई रहित ZYCOV-D वैक्‍सीन लॉन्‍च, लेनी होगी तीन खुराक 

उन्होंने बताया कि सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शॉपिंग मॉल एवं धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेंगे. सभी पार्क एवं उद्यान प्रातः 6 बजे से अपराह्न 2 बजे तक खुलेंगे. सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकानें (आगंतुकों के साथ) 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगी. जिला प्रशासन की पूर्वानुमति से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेंगे. विवाह समारोह, अंतिम संस्कार/श्राद्ध कार्यक्रम अधिकतम 200 व्यक्तियों की उपस्थिति के साथ आयोजित किये जा सकेंगे. सभी बिहारवासियों को कोविड के कारण अभी भी सावधानी बरतने की जरूरत है. मास्क के उपयोग के साथ ही सामाजिक दूरी का पालन करना नितांत आवश्यक है.

Advertisement

नौकरी की तलाश में बेरोजगार, महामारी के बाद ढूंढने पर भी नहीं मिल रहा है काम

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: कार्यक्रम में Pranav Adani ने रखी अपनी बात
Topics mentioned in this article