"भारत में मर जाऊंगी, लेकिन पाकिस्तान नहीं लौटूंगी": प्रेमी सचिन को छोड़ने के सवाल पर बोलीं सीमा हैदर

पाकिस्तान से अपने 4 बच्चों के साथ अवैध तरीके से भारत आईं सीमा हैदर और ग्रेटर नोएडा के सचिन की लव स्टोरी खूब सुर्खियां बंटोर रही हैं. पाकिस्तान वापस भेजे जाने की खबरों के बीच सीमा ने कहा है कि वह मर जाएगी लेकिन सचिन को नहीं छोड़ेगी और न पाकिस्तान जाएगी.

Advertisement
Read Time: 25 mins
पाकिस्तान की सीमा हैदर अपने प्रेमी सचिन से कोर्ट मैरिज करना चाहती है.
नई दिल्ली:

भारत में बिना वीजा अवैध तरीके से आने वाली पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर अपने प्रेमी सचिन मीणा के साथ रहने के फैसले पर अड़ी हुई है. पाकिस्तान के कराची में उसके पहले पति ने सरकार से अपनी बीवी और चार बच्चों को वापस लाने की गुहार लगाई है. इस पर सीमा हैदर ने कहा, "सचिन को छोड़ने या पाकिस्तान लौटने से बेहतर है कि मैं भारत में ही मर जाऊं. पाकिस्तान वापस लौटने से बेहतर मैं मर जाना पसंद करूंगी. मैं सचिन से बहुत प्यार करती हूं. हमारी शादी हो गई है. मेरे बच्चे भी सचिन को पिता मानने लगे हैं. मैं पति और बच्चों के साथ यहीं रहना चाहती हूं. पाकिस्तान भेजा गया तो मुझे मार डाला जाएगा."

27 वर्षीय सीमा हैदर ने समाचार एजेंसी AFP से बातचीत में ये बयान दिया. जानकारी के अनुसार सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ मई के दूसरे सप्ताह में कराची से दुबई होते हुए नेपाल पहुंची. इसके बाद उसने पोखरा, नेपाल से अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया. पूरे मामले की जानकारी पुलिस को एक वकील से हुई, जिससे सचिन और सीमा ने पिछले हफ्ते शादी के संबंध में संपर्क किया था. इसके बाद दोनों को बल्लभगढ़ में बस से गिरफ्तार कर लिया गया था. हालांकि, कोर्ट के आदेश के बाद दोनों को रिहा कर दिया गया है.

सचिन ने कहा-हमारा घर बसा दें
सीमा हैदर की पबजी गेम खेलने के दौरान ग्रेटर नोएडा के रहने वाले 22 साल के सचिन मीणा से हुई थी. 2020 से दोनों रिलेशन में थे. सचिन ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील करता हूं कि मुझे सीमा से शादी करने दी जाए. मैंने कोई अपराध नहीं किया गया है. मैं सीमा से प्यार करता हूं."

Advertisement

सीमा ने सचिन के दो कमरों वाले घर के आंगन से AFP से बात की. उसने बताया, "मेरे पति ने साल भर पहले मुझे तलाक दे दिया था. मैं और सचिन कम समय में दोस्त बन गए. हमारी दोस्ती प्यार में बदल गई. हमारी बातचीत लंबी हो गई. हर सुबह और रात हम फोन पर बातें करते थे. एक दिन हमने मिलने का फैसला किया."

Advertisement

हिंदू धर्म अच्छा लगता है-सीमा
सीमा नई दिल्ली से लगभग 55 किलोमीटर (35 मील) दूर रबूपुरा गांव में सचिन और उसके परिवार के साथ रहती है. उसने कहा, "मैंने हिंदू धर्म अपना लिया है. मैं तुलसी पूजा भी करने लगी हूं. हिंदू धर्म बहुत अच्छा लग रहा है. नॉनवेज खाना भी छोड़ चुकी हूं. मैं वापस लौटने या सचिन को छोड़ने से बेहतर मरना पसंद करूंगी."

Advertisement

भगवान की मर्जी थी इसलिए हम मिले-सीमा
सीमा आगे कहती है, "पाकिस्तान से भारत आना बहुत मुश्किल था. मुझे विश्वास है कि ईश्वर के प्रेम के कारण हमारा मिलना तय था." वहीं, सचिन के परिवार को सीमा के बारे में हाल ही पता चला. सचिन ने कहा, "कुछ विरोध हुआ, लेकिन मेरे पिता और सभी ने हमें स्वीकार कर लिया. वे हमारे लिए खुश हैं. मैं उनके लिए सब कुछ करूंगा."

Advertisement

बीवी बच्चों को वापस लाने भारत भी जाऊंगा-गुलाम अली
वहीं, सीमा के पहले पति गुलाम हैदर ने पाकिस्तान सरकार से अपनी बीवी और बच्चो को वापस बुलाने की मांग की है. उसका दावा है कि सीमा ने कुछ महीने पहले उनसे 3 लाख रुपये लिए थे. भारत आने से पहले उधार में 70 हजार का फोन भी लिया. उस पर पाकिस्तान के बैंक में लाखों रुपये का लोन है. गुलाम ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह अपने बीवी बच्चों को वापस लाने के लिए जरूरत पड़ी तो भारत भी जाएंगे.

ये भी पढ़ें:-

पाकिस्तानी महिला मामला: उत्तर प्रदेश की अदालत ने सचिन और सीमा को दी जमानत

"अब मैं भारतीय हूं..." : जमानत मिलने के बाद पाकिस्‍तानी महिला सीमा हैदर ने NDTV से कहा

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: जो पकड़े गए हैं क्या वही हैं असली गुनहगार? | Des Ki Baat | NDTV India
Topics mentioned in this article