रामोजी ग्रुप के चेयरमैन और ETV नेटवर्क के प्रमुख रामोजी राव का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

रामोजी राव (Ramoji Rao Death) मीडिया जगत की बड़ी हस्ती माने जाते थे. वह रामोजी फिल्म सिटी और etv नेटवर्क के मालिक थे. साल 2016 में उनको पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया गया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
रामोजी ग्रुप और कंपनीज के चेयरमैन रामोजी राव का निधन.

रामोजी ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन रामोजी राव का 87 साल की उम्र में निधन (Ramoji Rao Dies) हो गया. उन्होंने आज सुबह हैदराबाद के अस्पताल में अंतिम सांस ली. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे और अस्पताल में भर्ती थे. रामोजी राव मीडिया जगत की बड़ी हस्ती माने जाते थे. वह रामोजी फिल्म सिटी और etv नेटवर्क के मालिक थे. साल 2016 में उनको पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया गया था.

87 साल की उम्र में रामोजी राव का निधन

जानकारी के मुताबिक, रामोजी राव को उनको हाई ब्लड प्रेशर और सांस फूलने की दिक्कत के बाद 5 जून को हैदराबाद के एक अस्पताल में ले भर्ती कराया गया था. पीएम मोदी ने भी रामोजी राव ने निधन पर दुख जताया है. उन्होंने एक्स पर उनकी तस्वीर के साथ लिखा, "यह दुखद है, वह एक दूरदर्शी व्यक्ति थे, जो भारतीय मीडिया में क्रांति लाए. उनके समृद्ध योगदान ने पत्रकारिता और फिल्म जगत पर अमिट छाप छोड़ी. अपने उल्लेखनीय प्रयासों से उन्होंने मीडिया और मनोरंजन जगत में नवाचार और उत्कृष्टता के नये मानक स्थापित किए." 

Advertisement

पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा कि रामोजी राव गरू देश के विकास को लेकर बेहद भावुक थे. मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनके साथ बातचीत करने और उनकी बुद्धिमत्ता से लाभ उठाने के कई मौके मिले. इस कठिन समय में उनके परिवार, दोस्तों और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना. ऊं शांति.

रामोजी राव के निधन पर सीनियर बीजेपी नेता जी किशन रेड्डी ने शोक जताया है. उन्होंने एक्स पर ट्वीट कर लिखा, "श्री रामोजी राव गरु के निधन से दुखी हूं, तेलुगु मीडिया और पत्रकारिता में उनका "उल्लेखनीय योगदान" सराहनीय है. उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मैं गहरी संवेदना जताता हूं."

Advertisement

रामोजी राव के नाम ये बड़ी उपलब्धियां

रामोजी राव एक इंडियन फिल्म प्रड्यूसर और प्रोडक्शन कंपनी उषाकिरण मूवीज़ के हेड थे. उनको चेरुकुरी रामोजी राव के नाम से भी जाना जाता था. वह दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म प्रोडक्शन फैसिलिटी, रामोजी फिल्म सिटी के मालिक थे. सिनोमा जगत में अहम योगदान के लिए उनको नेशनल अवॉर्ड और फिल्मफेयर अवॉर्ड्स से भी नवाजा गया था. 
 

Featured Video Of The Day
South Delhi में सड़क चौड़ी करने के लिए काटे गए 1100 पेड़? भड़का SC, Contempt of Court का नोटिस जारी
Topics mentioned in this article