Ram Mandir Pran Pratishtha: उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने घर पर किया रामचरित मानस का पाठ

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में राम मंदिर के रुप में सनातन संस्कृति के वैभव की पुनर्स्थापना का साक्षी बनना हम सभी के लिए परम सौभाग्य का क्षण है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
धामी ने इस मौके पर श्री राम से पूरे विश्व में सनातनियों के कल्याण की कामना की.
देहरादून:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर यहां अपने आधिकारिक आवास स्थित देवालय में रामचरितमानस की चौपाइयों का पाठ किया. इसके उपरांत उन्होंने आवास परिसर में स्थित गौशाला पहुंचकर गौ माता की सेवा भी की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में राम मंदिर के रुप में सनातन संस्कृति के वैभव की पुनर्स्थापना का साक्षी बनना हम सभी के लिए परम सौभाग्य का क्षण है.

उन्होंने सोशल मीडिया 'एक्स' पर भी लिखा, ‘‘500 वर्षों के लंबे संघर्ष और अनेक रामभक्तों के बलिदान के बाद इस भव्य व दिव्य महोत्सव का साक्षी बनकर अत्यंत प्रफुल्लित व हर्षित हूं. राम जन-जन के हैं, राम हर कण में हैं. इस पावन अवसर पर चहुँदिशि आनंद, उत्साह तथा उल्लास है, संपूर्ण जगत में एक अलग ही तरंग और उमंग है.''

मुख्यमंत्री ने सभी प्रदेशवासियों से अपने घरों, सामाजिक स्थानों व धार्मिक स्थलों को साफ़ सूथरा रखने तथा इस पावन अवसर को पर्व की भांति मनाने का आह्वान किया. उन्होंने सभी से भावी पीढ़ी को इस संघर्ष और प्रभु राम के जीवन से परिचित कराने की अपील भी की.

उन्होंने इस अवसर पर भगवान राम से पूरे विश्व में सभी सनातनियों के कल्याण की कामना भी की.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: बिहार में पुल टूटने की घटना पर राज्य के विकास सचिव Chaitanya Prasad क्या बोले