राजस्‍थान: रिसॉर्ट में आराम फरमा रहे "माननीय', कांग्रेस विधायकों के लिए मैजिक शो, बीजेपी विधायक कर रहे योगा

रिसॉर्ट की सेलफोन फुटेज में विधायकों को जादू के शो का आनंद उठाते देखा जा सकता सकता है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
जयपुर:

Rajya Sabha Elections: राज्‍यसभा चुनावों के पहले उदयपुर के एक रिसॉर्ट में ठहराए गए राजस्‍थान के कांग्रेस विधायक, सोमवार शाम को 'मैजिक शो'  का मजा लेते हुए देखे गए. जादू का यह शो डिनर के समय आयो‍जित किया गया. सूत्रों ने बताया कि मशहूर जादूगर अंचल (Jadugar Anchal) को इस शो के लिए बुलाया गया था. मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत, जिनके पिता भी जादूगर थे, भी इस मौके पर उपस्थित थे. रिसॉर्ट की सेलफोन फुटेज में कांग्रेस विधायकों को जादू के शो का आनंद उठाते देखा जा सकता सकता है. गौरतलब है कि बीजेपी की ओर से 'हार्स ट्रेडिंग' की आशंका जताते हुए कांग्रेस ने अपने विधायकों का उदयपुर शिफ्ट किया है. 13 निर्दलीय विधायकों में से 12 निर्दलीय और तीन कांग्रेस उम्‍मीदवार भी उदयपुर रिसॉर्ज में मौजूद हैं.  

दूसरी ओर, राज्‍य बीजेपी ने अपने विधायकों को प्रशिक्षण शिविर के लिए एक रिसॉर्ट भेजा है, जहां वे योगा करते देखे गए. राजस्‍थान की चार सीटों के लिए राज्‍यसभा चुनाव होने हैं जिसमें दो सीटें कांग्रेस को मिलना लगभग निश्चित है . पार्टी के विधानसभा में 108 विधायक है, ऐसे में पार्टी के पास 26 सरप्‍लस वोट है जो तीसरे उम्‍मीदवार की जीत के लिए जरूर 41 वोटों से 15 कम है. कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक,  रणदीप सुरजेवाला और प्रमोद तिवारी को राजस्‍थान से प्रत्‍याशी बनाया है. 

दूसरी ओर, राज्‍य में मुख्‍य विपक्षी पार्टी बीजेपी के 71 विधायक हैं और एक सीट पर उसकी जीत निश्चित है. पार्टी ने एक सीट पर प्रत्‍याशी घोषित किया जब जबकि एक अन्‍य सीट पर वह मीडिया दिग्‍गज सुभाष चंद्रा, जो निर्दलीय उम्‍मीदवार हैं, का समर्थन कर रही है. एनडीए के पूव सहयोगी राष्‍ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने भी निर्दलीय उम्‍मीदवार के समर्थन का ऐलान किया है. आरएलपी के सदन में तीन विधायक हैं. एक सीट पर अपने उम्‍मीदवार को चुनने के बाद बीजेपी के पास 30 सरप्‍लस वोट होंगे जो स्‍वाभाविक तौर पर सुभाष चंद्रा के खाते में जाएंगे. आरएलपी के तीन विधायकों के समर्थन के बावजूद सुभाष चंद्रा को जीत के लिए आठ और विधायकों के वोट की दरकार होगी.    

Advertisement

कांग्रेस ने 123 विधायकों के समर्थन का किया है जिसमें उसके 12 निर्दलीय और दो माकपा विधायक शामिल हैं लेकिन 'सुविधाजनक ' स्थिति के लिए पार्टी को तीन और वोट की जरूरत होगी, इसके लिए पार्टी की नजर भारतीय ट्रायबल पार्टी के दो विधायकों पर टिकी है. एनडीटीवी को हाल में दिए इंटरव्‍यू में हरियााा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुडा ने कहा था कि 'नंबर' कांग्रेस के पक्ष में हैं. उन्‍होंने राजस्‍थान की तीसरी राज्‍यसभा सीट पर भी कांग्रेस की जीत का विश्‍वास जताया है.  

Advertisement

- ये भी पढ़ें -

* "जम्मू के कचानक इलाके में ड्रोन ने गिराए तीन IED, बच्चों के टिफिन बॉक्स में थे ये विस्फोटक
* पंजाब : पूर्व मंत्री साधु सिंह भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार, भगवंत मान ने एक महीने पहले दी थी चेतावनी
* "नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ कार्रवाई से दिल्ली भाजपा इकाई में कई लोग 'निराश'

Advertisement

टारगेट किलिंग से खौफ में कश्‍मीरी पंडित, 4000 से ज्‍यादा घाटी से निकले

Advertisement
Topics mentioned in this article