"मतगणना को किसने और क्‍यों रोका.." : राज्‍यसभा चुनाव के नतीजों के पहले शिवसेना नेता संजय राउत

वोटिंग के बाद बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की है और कहा है कि महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव में गोपनीयता का उल्‍लंघन हुआ है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
शिवसेना सांसद संजय राउत ने राज्‍यसभा चुनाव की काउंटिंग को लेकर ट्वीट किया

चार राज्‍यों की 16 राज्‍यसभा सीटों के लिए शुक्रवार को वोटिंग हुई. महाराष्‍ट्र, राजस्‍थान, हरियाणा और कर्नाटक में कुछ सीटों पर बेहद कड़ा मुकाबला माना जा  रहा है. शुक्रवार को वोटिंग के दौरान क्रॉस वोटिंग की भी शिकायतें मिलीं. महाराष्‍ट्र में वोटिंग के दौरान गरमागरमी उस समय बढ़ गई जब बीजेपी ने महाविकास अघाड़ी के तीन विधायकों पर बाहर आकर पर्चा दिखाने का आरोप लगाया और उनके वोट रद्द करने की मांग की. इन आरोपों को सत्‍तारूढ़ महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने गलत बताया. वोटिंग के बाद बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की है और कहा है कि महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव में गोपनीयता का उल्‍लंघन हुआ है. प्रतिनिधिमंडल ने आयोग से काउंटिंग रोकने की भी मांग की. वोटिंग पूरे होने के बाद अब सबकी नजर नतीजों पर है लेकिन नतीजे आने में देर हो रही है.

इस बीच शिवसेना नेता और राज्‍यसभा सांसद संजय राउत ने कथित तौर पर वोटिंग रोके जाने को लेकर एक ट्वीट किया है. मराठी भाषा में लिखे अपने ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, " राज्यसभा चुनाव में मतगणना को किसने और क्यों रोका है? ईडी का प्लान असफल रहा. इन्होंने अब रोना शुरू कर दिया है. हम ही जीत रहे हैं. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव के लिए 288 में से 285 विधायकों ने वोट दिया. नवाब मलिक और अनिल देशमुख को अदालत से अनुमति नहीं मिली. जबकि शिवसेना विधायक रमेश लटके की मौत हुई है.

महाराष्‍ट्र की बात करें तो यहां छह सीटों पर सात उम्‍मीदवार मैदान में हैं. बीजेपी ने तीन, शिवसेना ने दो, एनसीपी व कांग्रेस ने एक-एक उम्‍मीदवार उतारा है.  राज्‍य में एक उम्‍मीदवार को जीत के लिए 42 विधायकों के समर्थन की जरूरत है. राज्‍य विधानसभा में बीजेपी के 105 विधायक हैं जबकि शिवसेना के 55, एनसीपी के 54 और कांग्रेस के 42 विधायक हैं. इसके अलावा छोटी पार्टियों और निर्दलीय के विधायकों की संख्‍या 29 है. 

Advertisement

- ये भी पढ़ें -

* "ईरान ने पैगंबर विवाद को लेकर वेबसाइट पर फिर डाला अजीत डोभाल से जुड़ा बयान, कल किया था डिलीट
* राष्ट्रपति पद के लिए नीतीश कुमार की दावेदारी में है कितना दम?
* "पश्चिम बंगाल के विभाजन के बारे में टिप्पणी करने से दूर रहें: नड्डा की भाजपा नेताओं को नसीहत

Advertisement

राज्‍यसभा चुनाव: कांग्रेस के 'चाणक्‍य' का BJP पर निशाना, CM गहलोत बोले- वहां मची है भगदड़

Advertisement
Featured Video Of The Day
Parliament Session 2024: जब विपक्ष पर तंज कस्ते हुए PM बोले: 'आज देश कह रहा है तुमसे नहीं हो पाएगा'