राजस्थान : वसुंधरा राजे गुरुवार को आलाकमान से करेंगी मुलाकात, 60 विधायकों ने पूर्व सीएम से की मुलाकात

विधायक दल की बैठक को लेकर पार्टी ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है. दो बार की मुख्यमंत्री रहीं राजे मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
जयपुर:

राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर संशय बरकरार रहने के बीच पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बुधवार रात को ही दिल्ली पहुंचने की संभावना है. राजे खेमे के सूत्रों ने बताया कि वह बृहस्पतिवार को पार्टी आलाकमान से मुलाकात करेंगी. यह घटनाक्रम तब हुआ जब लगभग 60 नवनिर्वाचित विधायकों ने सोमवार और मंगलवार को उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर उनसे मुलाकात की. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री का नाम संसदीय बोर्ड तय करेगा और उससे पहले पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी.

हालांकि, विधायक दल की बैठक को लेकर पार्टी ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है. दो बार की मुख्यमंत्री रहीं राजे मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे हैं. विधानसभा चुनाव के रविवार को घोषित नतीजों में भाजपा को 115 सीटों का जनादेश मिला जबकि कांग्रेस 69 सीटें हासिल की है. राज्य की 200 में से 199 सीटों पर चुनाव हुए हैं. करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था. यहां अब चुनाव पांच जनवरी को होंगे और परिणाम आठ जनवरी को घोषित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-:

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hathras में सत्संग में मची भगदड़, 100 से ज़्यादा लोगों की मौत | Khabron Ki Khabar