'प्राण जाई पर बचन न जाई...' राजस्थान में कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफा दे क्यों निभाई रघुकुल की रीत?

एनडीटीवी को मिली जानकारी के अनुसार, किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) अपना इस्तीफा 10 दिन पहले ही सौंप चुके हैं,  लेकिन उन्होंने इसका ऐलान आज जयपुर में एक कार्यक्रम में किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
राजस्थान के कृषि मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने दिया इस्तीफा.

राजस्थान के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने जो कहा था वो कर के भी दिखाया है. उन्होंने सभी पदों से इस्तीफा (Kirodi Lal Meena Resign) दे दिया है. उन्होंने जयपुर मे आयोजित एक कार्यक्रम में इस्तीफे का ऐलान किया. किरोड़ीलाल मीणा राजस्थान की भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं. उन्होंने गुरुवार को जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि सीएम भजनलाल ने उनसे इस्तीफा देने से मना किया था, लेकिन वह सभी पदों से इस्तीफा दे चुके हैं. राजस्थान में लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद से ही अटकलों का बाजार गर्म था कि किरोड़ीलाल इस्तीफा दे सकते हैं, अब इन अटकलों पर उन्होंने मुहर लगा दी है. दरअसल वह दौसा से चुनाव हार गए थे. वहीं इसकी एक वजह राजस्थान में पावर गेम को भी माना जा रहा है. वह राजस्थान में बीजेपी के कद्दावर नेता माने जाते हैं. बताया जा रहा है कि वह अपना इस्तीफा सीएम भजनलाल को भेज चुके हैं. 

पहले ही दिया इस्तीफा, आज किया ऐलान

राजस्थान के कृषि मंत्री दो दिन पहले दिल्ली भी गए थे. इसीलिए वह राज्य विधानसभा के बजट सत्र में शामिल नहीं हुए थे. एनडीटीवी को मिली जानकारी के अनुसार, किरोड़ी लाल मीणा अपना इस्तीफा 10 दिन पहले ही सौंप चुके हैं, लेकिन उन्होंने इसका ऐलान आज जयपुर के मानसरोवर में राष्ट्रोत्कर्ष दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में किया है. उन्होंने इसे अपने बचन से जोड़कर बताया है, क्यों कि वह पहले ही कह चुके थे कि चुनाव हारे तो इस्तीफा दे देंगे. 

Advertisement

किरोड़ी लाल मीणा ने क्यों दिया इस्तीफा?

पद छोड़ने का ऐलान तो किरोड़ी लाल मीणा ने पहले ही कर दिया था. लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने से पहले ही उन्होंने ऐलान कर दिया था कि अगर वह अपने प्रभाव वाले क्षेत्र में कोई सीट हार जाते हैं तो पद से इस्तीफा दे देंगे. वह दौसा से चुनाव हार गए थे. तब से ही कयासों का बाजार गर्म था और आज उन्होंने इस्तीफे का ऐलान कर दिया. उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी इसे लेकर संकेत दिए थे. वहीं दौसा में हार के बाद विपक्ष उन पर लगातार निशाना भी साध रही थी. मीणा का कहना है कि वह हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हैं और अपना इस्तीफा दे रहे हैं. हालांकि अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है. 

Advertisement

कौन हैं किरोड़ी लाल मीणा?

  • किरोड़ी लाल मीणा राज्यसभा सांसद रह चुके हैं.
  • विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें सवाई माधोपुर से चुनाव लड़वाया था, जिसमें उन्होंने जीत हासिल की थी.
  • किरोड़ी लाल मीणा 2 बार लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं.
  • किरोड़ी लाल पहले 5 बार विधायक भी रह चुके हैं.
  • लोकसभा चुनाव 2024 उन्होंने राजस्थान के दौसा से लड़ा था, जिसमें वह हार गए थे. 
  •  भजनलाल सरकार में उनको कृषि एवं उद्यान और ग्रामीण विकास विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. 
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरस भगदड़ के बाद खेतों के रास्ते चले गए सेवादार, सामने आया Video