बालासोर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सुबह बालासोर रेलवे स्टेशन का दौरा किया और अधिकारियों से बोर्ड पर 'बालासोर' के बजाय 'बालेश्वर' लिखने के लिए कहा, क्योंकि इस जगह को उड़िया में इसी नाम से जाना जाता है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
बालासोर:

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अटकलों पर विराम लगाते हुए रविवार को कहा कि वह ओडिशा की बालासोर सीट से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्यसभा सदस्य वैष्णव को लोकसभा चुनाव में बालासोर सीट से मैदान में उतार सकती है. उन्होंने भाजपा के मौजूदा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी की ओर इशारा करते हुए संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं बालासोर से चुनाव नहीं लड़ूंगा. यहां हमारे प्रताप 'नाना' हैं.''

बालासोर में विभिन्न स्थानों पर वैष्णव के व्यापक दौरों और सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेने से अटकलों को और बल मिला था. वैष्णव ने सुबह बालासोर रेलवे स्टेशन का दौरा किया और अधिकारियों से बोर्ड पर 'बालासोर' के बजाय 'बालेश्वर' लिखने के लिए कहा, क्योंकि इस जगह को उड़िया में इसी नाम से जाना जाता है. सारंगी के साथ वैष्णव झाड़ेश्वर शिव मंदिर भी दौरा गए. उन्होंने बालासोर जिला अस्पताल को एक एम्बुलेंस दान की और पास स्थित ‘एम्स' अस्पताल के दूरस्थ केंद्र भी गए.

पिछले सप्ताह, जब वैष्णव ने कटक जिले का दौरा किया था, तो उन्होंने इस संभावना से इनकार नहीं किया था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उन्हें लोकसभा चुनाव में कटक सीट से मैदान में उतार सकती है. रविवार को जब पत्रकारों ने दोबारा इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, 'मैं पार्टी का अनुशासित कार्यकर्ता हूं और पार्टी मुझे जो भी काम सौंपती है, मैं उसे पूरा करता हूं. हाल में पार्टी ने मुझसे मध्य प्रदेश चुनाव में काम करने को कहा, जो मैंने किया.'' वैष्णव कटक के जिला कलेक्टर रहे थे. कटक सीट से वर्तमान में भर्तृहरि महताब बीजू जनता दल (बीजद) सांसद हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें-:

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: Mumbai Airport से बाहर निकली भारतीय टीम | T20 World Cup 2024
Topics mentioned in this article