"राहुल गांधी का आचरण मर्यादा से परे..": DU छात्रावास के अध्यक्ष ने भेजा नोटिस

राहुल गांधी ने पिछले दिनों दिल्ली विश्वविद्यालय के पीजी मेन्स हॉस्टल का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने कुछ छात्रों के साथ बातचीत की और उनके साथ दोपहर का भोजन किया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के पीजी मेन्स हॉस्टल के अध्यक्ष (प्रोवोस्ट) ने पिछले हफ्ते के 'अचानक' हॉस्टल के दौरे को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है और कहा है कि राष्ट्रीय पार्टी के जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त नेता का ऐसा आचरण मर्यादा से परे है. अध्यक्ष केपी सिंह द्वारा गांधी को भेजे गए दो पेज के नोटिस में कहा गया है कि यह घटना अतिचार और गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार जैसी है और उनसे भविष्य में ऐसा कोई कदम उठाने से परहेज करने को कहा है.

अध्यक्ष ने कहा कि तीन वाहनों के साथ राहुल गांधी का परिसर में अप्रत्याशित प्रवेश छात्रावास के निर्धारित नियमों का उल्लंघन है. अध्यक्ष ने नोटिस में छात्रावास की सूचना और नियमों की पुस्तिका के नियम 15.13 का उल्लेख किया है, जिसमें कहा गया है, "कोई भी व्यक्ति शैक्षणिक और निवासी परिषद गतिविधियों के अलावा छात्रावास परिसर में किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होगा."
 

नोटिस में उल्लेख किया गया है, "छात्रावास की प्रबंधन समिति ने दिनांक 06.05.2023 को दिल्ली विश्वविद्यालय के डीन छात्र कल्याण एवं प्रॉक्टर की उपस्थिति में हुई अपनी आकस्मिक बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया और संकल्प लिया कि इस तरह का आचरण एक राष्ट्रीय पार्टी के नेता द्वारा किया जाना चाहिए, जिसके पास Z प्लस सुरक्षा है, गरिमा से परे है."

Featured Video Of The Day
Bhopal Drugs Raid: भोपाल में 1800 Crore के Drugs बरामद, DIG ने बताई सूचना और गिरफ्तारी की पूरी कहानी
Topics mentioned in this article