"उम्मीद है दबाव में ट्विटर विपक्ष की आवाज नहीं दबाएगा", Twitter डील पर बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने इसके साथ ही अपने ट्विटर हैंडल का एक ग्राफ भी शेयर किया है. राहुल गांधी द्वारा शेयर किए गए ग्राफ में जनवरी 2021 से लेकर अगस्त 2021 कर उनके फॉलोवर्स की बढ़ोत्तरी सामान्य तौर पर हो रही थी. अगस्त 2021 से फरवरी 2022 तक उनके फोलॉर्वस की बढ़ोत्तरी को रोक दिया गया.

Advertisement
Read Time: 24 mins

नई दिल्ली. माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर अब एलन मस्क (Elon Musk) की हो गई है. गुरुवार को मस्क ने 7 महीनों से विवादों में चल रही ट्विटर की डील (Elon Musk-Twitter Deal) फाइनल कर ली. इस डील के बाद भारत ने उम्मीद जताई है कि ट्विटर देश में नए आईटी नियमों का पालन करेगा. वहीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी उम्मीद जताई कि ट्विटर अब हेट स्पीच के खिलाफ कार्रवाई करेगा. साथ ही फैक्ट चेक को और अधिक मजबूती से करेगा. 

राहुल गांधी ने ट्विटर डील के बाद एलन मस्क को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, 'बधाई एलन मस्क. मुझे उम्मीद है कि ट्विटर अब हेट स्पीच के खिलाफ कार्रवाई करेगा. फैक्ट चेक और अधिक मजबूती से करेगा. अब सरकार के दबाव के कारण भारत में विपक्ष की आवाज को नहीं दबाएगा.' इसके साथ ही राहुल गांधी ने अपनी फॉलोवर्स के ग्रोथ के ग्राफ की एक तस्वीर भी शेयर की है.

Advertisement

अस्थायी तौर पर बंद हो गया था राहुल का ट्विटर हैंडल
दरअसल, एक रेप पीड़िता की फोटो शेयर करने और राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) से एक नोटिस मिलने के बाद राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था. इसलिए राहुल गांधी कुछ समय तक माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर अपने हैंडल का इस्तेमाल नहीं कर पाए. कांग्रेस नेता नरेंद्र मोदी सरकार पर अक्सर हमला करने के लिए अपने ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल करते रहे हैं.

Advertisement

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से छेड़छाड़ का लगाया आरोप
राहुल गांधी ने इसके साथ ही अपने ट्विटर हैंडल का एक ग्राफ भी शेयर किया है. राहुल गांधी द्वारा शेयर किए गए ग्राफ में जनवरी 2021 से लेकर अगस्त 2021 कर उनके फॉलोवर्स की बढ़ोत्तरी सामान्य तौर पर हो रही थी. अगस्त 2021 से फरवरी 2022 तक उनके फोलॉर्वस की बढ़ोत्तरी को रोक दिया गया. राहुल गांधी ने दावा किया कि उनके अकाउंट के साथ ट्विटर ने छेड़छाड़ की. हालांकि, फरवरी 2022 के बाद उनके फॉलोवर्स फिर से बढ़ने लगे.

Advertisement

ऐसे पूरी हुई ट्विटर डील
बता दें कि 13 अप्रैल 2022 को एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को 54.2 डालर प्रति शेयर के रेट से 44 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर दिया था. लेकिन तब स्पैम और फेक अकाउंट्स की वजह से उन्होंने उस डील को ही होल्ड पर रख दिया था. इसके बाद 8 जुलाई को मस्क ने डील तोड़ने का फैसला किया. ट्विटर ने इसके खिलाफ कोर्ट का रुख किया. अक्टूबर की शुरुआत में मस्क ने अपना रुख बदला और फिर से डील को पूरी करने के लिए तैयार हो गए. इसी बीच डेलावेयर कोर्ट ने 28 अक्टूबर तक डील पूरी करने का आदेश दिया था. एलन मस्क ने एक दिन पहले ही ट्विटर के दफ्तर में पहुंचकर सभी को चौंका दिया और डील फाइनल कर दी.

Advertisement

ये भी पढ़ें:-

Twitter से निकाले गए CEO पराग अग्रवाल को मिल सकते हैं 3.45 अरब रुपये

एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को किया फायर तो सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

"अध्यक्ष तय करेंगे मेरी भूमिका" ; खड़गे का नाम लेते हुए बोले राहुल गांधी

Featured Video Of The Day
Samarth by Hyundai | विकलांग व्यक्तियों के लिए रोजगार दिल से आना चाहिए : Piruz Khambatta
Topics mentioned in this article