पंजाब पुलिस ने ISI से जुड़े आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने शुक्रवार को कनाडा के गैंगस्टर लखबीर सिंह (Gangster Lakhbir Singh) उर्फ ​​लांडा और पाकिस्तान के गैंगस्टर हरविंदर सिंह रिंडा द्वारा संयुक्त रूप से संचालित पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) समर्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
चंडीगढ़, :

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने शुक्रवार को कनाडा के गैंगस्टर लखबीर सिंह (Gangster Lakhbir Singh) उर्फ ​​लांडा और पाकिस्तान के गैंगस्टर हरविंदर सिंह रिंडा द्वारा संयुक्त रूप से संचालित पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) समर्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है. पंजाब पुलिस के एक बयान में कहा गया है कि लखबीर सिंह को हरविंदर सिंह का करीबी माना जाता है, जिसने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के साथ हाथ मिलाया था और दोनों के आईएसआई के साथ घनिष्ठ संबंध हैं.

लखबीर सिंह ने मई में मोहाली में पंजाब पुलिस खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) से हमले की साजिश रचने में अहम भूमिका निभाई थी और अमृतसर में सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की कार के नीचे एक आईईडी भी लगाया था. गिरफ्तार अपराधियों की पहचान जोगेवाल गांव के बलजीत सिंह मल्ही (25) और फिरोजपुर के बुह गुजरां गांव के गुरबख्श सिंह उर्फ ​​गोरा संधू के रूप में हुई है.

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि अतिरिक्त महानिरीक्षक (काउंटर इंटेलिजेंस), जालंधर, नवजोत सिंह महल के नेतृत्व में पुलिस की कई टीम ने दोनों को गिरफ्तार किया और गुरुबख्श सिंह के बयान पर उसके गांव से एक एके-56 राइफल के साथ दो मैगजीन, 90 कारतूस और दो गोली जब्त की.




 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: खादी की खूबसूरत साड़ियां, चिकनकारी कपड़े... UP Trade Show में फैशन शो का आयोजन