नशे का सौदा करने पहुचीं पूर्व विधायक सत्कार कौर, रंगे हाथों पकड़ी गईं, हेरोइन,कैश जब्त

आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि एएनटीएफ टीमों को एक विश्वसनीय सूत्र से पुख्ता जानकारी मिली थी कि वह (सूत्र) पूर्व विधायक सत्कार कौर से नशा खरीद रहा है.  सूत्र ने पुलिस टीमों को कुछ मोबाइल नंबर और कॉल रिकॉर्डिंग समेत ठोस सबूत भी दिए थे.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
पंजाब में नशा तस्करी के आरोप में पूर्व विधायक गिरफ्तार.(ट्विटर फोटो)

पंजाब पुलिस ने नशा तस्करी के आरोप में बीजेपी नेता को गिरफ्तार किया है. कांग्रेस की पूर्व विधायक रह चुकी नेता सत्कार कौर (BJP Leader Satkar Kaur Arrested) और उनके ड्राइवर (भतीजे) को  फिरोजपुर रूरल से स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने गिरफ्तार किया. उनसे पास से 100 ग्राम हेरोइन भी जब्त (Punjab Drugs) की गई है. उनके खिलाफ केस मोहाली के एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (ANTF) के थाने में केस दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

पूर्व विधायक नशा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार

पूर्व विधायक सत्कार कौर की गिरफ्तारी के बाद उनके घर में छापेमारी की गई. इस दौरान घर से 28 ग्राम चिट्‌टा और 1.56 लाख रुपए ड्रग मनी बरामद हुई है. बता दें कि सत्कार कौर ने साल 2022 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी जॉइन कर ली थी. पंजाब पुलिस ने पूर्व विधायक सत्कार कौर और उनके भतीजे को खरड़ से हेरोइन की तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. उनके पास से 128 ग्राम हेरोइन और 1.56 लाख रुपए नकद बरामद किए गए हैं.

पुलिस टीमों ने नशीले पदार्थों की तस्करी में इस्तेमाल किए जा रहे चार लग्जरी वाहनों, बीएमडब्ल्यू, फॉर्च्यूनर, वरना और शेवरले को भी जब्त किया है. पुलिस ने आरोपी सत्कार कौर को 100 ग्राम हेरोइन की तस्करी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा. ये जानकारी आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने दी.

हेरोइन तस्करी करने की फिराक में थीं पूर्व विधायक

पंजाब पुलिस की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (ANTF) ने बुधवार को पूर्व विधायक सत्कार कौर गहरी और उनके भतीजे को खरड़ के सनी एन्क्लेव के पास उस समय गिरफ्तार किया जब वे 100 ग्राम हेरोइन की तस्करी करने की फिराक में थे. ये जानकारी देते हुए पुलिस महानिदेशक मुख्यालय सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि पकड़े गए आरोपी (भतीजे) की पहचान जसकीरत सिंह के रूप में हुई है, जो फिरोजपुर के गांव बहिबल खुर्द का रहने वाला है. फिलहाल वह खरड़ के सनी एन्क्लेव में पूर्व विधायक के घर रहता है.

जब्त की गई कार आरोपी जसकीरत चला रहा था, जबकि पूर्व विधायक उसके साथ बैठी थीं. आरोपी सत्कार कौर 2017-2022 तक फिरोजपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुकी हैं.

128 ग्राम हेरोइन, नकदी जब्त

 पुलिस टीमों ने पूर्व विधायक के घर से पहले 28 ग्राम और फिर 100 ग्राम हेरोइन बरामद की. जिसके बाद हेरोइन की कुल बरामदगी 128 ग्राम हो गई. घर की तलाशी के दौरान 1.56 लाख रुपये नकद, कुछ सोने के आभूषण और हरियाणा और दिल्ली नंबर की कई कारों की रजिस्ट्रेशन प्लेटें भी बरामद की गईं।.इसके अलावा टोयोटा फॉर्च्यूनर, बीएमडब्ल्यू, हुंडई वरना और शेवरले सहित चार वाहन जब्त किए गए.

आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि एएनटीएफ टीमों को एक विश्वसनीय सूत्र से पुख्ता जानकारी मिली थी कि वह (सूत्र) पूर्व विधायक सत्कार कौर से नशा खरीद रहा है.  सूत्र ने पुलिस टीमों को कुछ मोबाइल नंबर और कॉल रिकॉर्डिंग समेत ठोस सबूत भी दिए थे, जो पूर्व विधायक के नशे की तस्करी में शामिल होने का संकेत देते हैं.

Advertisement

रंगे हाथों पकड़ी गईं पूर्व विधायक सत्कार कौर

खबर पर एक्शन लेते हुए स्टिंग ऑपरेशन प्लान किया गया. एक फर्जी ग्राहक ने पूर्व विधायक से सौदा किया था. उसे अंजाम देने के लिए उसे सनी एन्क्लेव के पास एक पूर्व निर्धारित जगह पर स्थान पर भेजा गया.  जैसे ही वह (ग्राहक) नशीले पदार्थों की डिलीवरी ले रहा था, एएनटीएफ की टीमें तुरंत मौके पर पहुंच गईं. उन्होंने मौके से भागने कोशिश कर रहे सस्कार औऐर उनके भतीजे को गिरफ्तार कर लिया. 

इस ऑपरेशन के दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. आरोपी चालक ने उस पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की.आईजीपी ने बताया कि इसके बाद आरोपी के घर की तलाशी ली गई, इस दौरान 28 ग्राम हेरोइन, नकदी और लग्जरी कारें और कई वाहनों की नंबर प्लेटें बरामद की गईं, जो सत्कार कौर के अवैध गतिविधियों में शामिल होने का संकेत देती हैं.

Advertisement

इन धाराओं में केस दर्ज

 इस मामले में और कड़ियां जोड़ने के लिए आगे की जांच जारी है. आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होने की संभावना है. इस मामले में एफआईआर नंबर 159, दिनांक 23/10/2024, थाना स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ), एसएएस नगर में एनडीपीएस एक्ट की धारा 21 और 29 के तहत मामला दर्ज किया गया है.
 

Featured Video Of The Day
UP News: साढे 7 साल में हुए एनकाउंटर को लेकर DGP ने पुलिस कप्तानों को लिखी चिट्ठी