पंजाब के सीएम भगवंत मान की शिक्षा क्षेत्र में बड़ी घोषणा, प्राइवेट स्कूलों के फीस बढ़ाने पर लगाई पाबंदी

सीएम भगवंत मान ने कहा कि निजी स्कूलों के फीस बढ़ाने पर पाबंदी लगाई जा रही है. इसके अलावा कोई भी स्कूल किसी खास दुकान से बुक और ड्रेस खरीदने के लिए नहीं बोलेगा.

Advertisement
Read Time: 19 mins
चंडीगढ़:

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार एक्शन में नजर आ रहे हैं. वह राज्य के लोगों के लिए एक के बाद एक बड़ी घोषणा कर रहे हैं. इस बीच बुधवार को उन्होंने शिक्षा क्षेत्र के लिए दो अहम फैसले लेने का ऐलान किया है. जिससे पंजाब के अभिभावकों को बड़ी राहत मिलेगी. दरअसल, एक वीडियो जारी करते हुए सीएम मान ने कहा कि निजी स्कूलों के फीस बढ़ाने पर पाबंदी लगाई जा रही है. स्कूलों को इस सत्र में होने वाले एडमिशन में फीस बढ़ाने की अनुमति नहीं होगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि कोई भी स्कूल किसी खास दुकान से बुक और ड्रेस खरीदने के लिए नहीं बोलेगा. जिसके चलते माता-पिता अपनी सहूलियत के हिसाब से किताब-ड्रेस खरीद सकेंगे.

इससे पहले उन्होंने सोमवार को पंजाब में घर-घर राशन पहुंचाने के लिए डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करने का ऐलान किया था. जिसमें अधिकारी लोगों को फोन कर के समय मांगेंगे और फिर उनके घरों तक राशन पहुचाएंगे. इसके साथ ही पंजाब में 300 यूनिट फ्री बिजली देने का भी ऐलान आम आदमी पार्टी की सरकार कर चुकी है.

विधायकों की पेंशन पर भी लिया था फैसला

बता दें कि पंजाब सरकार ने विधायकों को वन टर्म पेंशन देने का फैसला किया है. इसके तहत विधायकों के पेंशन फार्मूले में बदलाव होगा. अब तक पंजाब में व्यवस्था यह थी कि जितनी बार कोई विधायक बनता था, उतनी बार उसकी पेंशन पक्की हो जाती थी लेकिन अब कोई भी व्यक्ति कितनी बार भी विधायक बना हो लेकिन उसको पेंशन केवल एक बार विधायक बनने वाली ही मिलेगी. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:
"चंडीगढ़ पर जायज़ दावे को लेकर सख्ती से लड़ेगा पंजाब": अमित शाह के बयान पर पंजाब के सीएम भगवंत मान
पंजाब की भगवंत मान सरकार का बड़ा फैसला, घर-घर राशन पहुंचाने के लिए शुरू होगी डोर स्टेप डिलीवरी
“दिल्ली में बीजेपी ने घरों तक राशन पहुंचाने से रोका”: पंजाब में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी के ऐलान पर बोले केजरीवाल

Advertisement

Delhi से पहले Punjab में लागू होगी राशन की Doorstep Delivery योजना, Bhagwant Mann ने की घोषणा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी
Topics mentioned in this article