पंजाब : एक मंत्री के इस्तीफे के बाद डॉ. बलबीर सिंह बनाए गए स्वास्थ्य मंत्री, एक और का बदला गया मंत्रालय

पंजाब सरकार से जुड़े सूत्रों के अनुसार डॉ बलबीर सिंह ने किसान आंदोलन के समय भी  ने मेडिकल सर्विस का लंगर लगाया था . साथ ही, पर्यावरण के क्षेत्र में अपने योगदान के लिए भी कई बार राज्य स्तर पर सम्मानित किए जा चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

पंजाब सरकार में इन दिनों मंत्रियों के मंत्रालय बदले जा रहे हैं. शनिवार को पूर्व मंत्री फौजा सिंह सरारी के इस्तीफे के बाद ये बदलाव किए गए हैं. मान सरकार ने फौजा सिंह सरारी जिनके पास पहले फूड प्रोसेसिंग और हॉर्टिकल्चर मंत्रालय था, को चेतन सिंह जोड़ामाजरा को दिया है. जबकि चेतन सिंह जोड़ामाजरा के स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी अब डॉ.बलबीर सिंह को सौंपी गई है. बता दें कि डॉ.बलबीर सिंह का जन्म नवांशहर के करीब गांव भौरा के गरीब किसान परिवार में हुआ था. ये मशहूर आई-सर्जन हैं. सिंह बीते 40 साल से स्वास्थ्य क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. 

पंजाब सरकार से जुड़े सूत्रों के अनुसार डॉ बलबीर सिंह ने किसान आंदोलन के समय भी  ने मेडिकल सर्विस का लंगर लगाया था . साथ ही, पर्यावरण के क्षेत्र में अपने योगदान के लिए भी कई बार राज्य स्तर पर सम्मानित किए जा चुके हैं. डॉ. बलबीर सिंह ने अन्ना आंदोलन के समय से आम आदमी पार्टी के साथ जुड़े हैं. डॉ. बलबीर 2018 में पार्टी के सह प्रधान भी रह चुके हैं.

गौरतलब है कि पंजाब के कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी ने शनिवार को ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया. फौजा सिंह पर पिछले दिनों भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगा था और उनका एक ऑडियो क्लिप भी वायरल हुआ था. जिसमें वह अपने OSD के साथ भ्रष्टाचार से कमाई की बात करते हुए सुनाई दे रहे थे.  पंजाब के कैबिनेट मंत्री फ़ौजा सिंह ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपना इस्तीफा दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं पार्टी का वफ़ादार सिपाही हूं और रहूंगा.

Advertisement

फौजा सिंह सरारी का सितंबर महीने में ऑडियो वायरल हुआ था जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने उनको दो कारण बताओ नोटिस जारी किए थे. इस इस्तीफे के बाद पंजाब के कैबिनेट में बड़े फेरबदल की संभावना जताई जा रही है. अब मिली खबर के मुताबिक कई मंत्रियों के विभाग भी बदले जा सकते हैं. वहीं नए चेहरों को मौका मिलने की बात कही जा रही है. आज शाम पांच बजे से पहले राज्यपाल निवास में एक सादे प्रोग्राम में नए चेहरों को शपथ दिलाई जा सकती हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान
Topics mentioned in this article