डॉक्टर ही निकला मास्टरमाइंड, इस तरह से की थी पोर्शे 'शाहजादे' के ब्लड सैंपल बदलने की प्लानिंग

दुर्घटना में मारे गए मध्य प्रदेश के 24 वर्षीय प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ अनीश अवधिया और अश्विनी कोष्टा के माता-पिता ने मामले की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच कराने की मांग की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
पुणे कार दुर्घटना मामले में किशोर के दादा और पिता भी गिरफ्तार हो चुके हैं.
पुणे:

महाराष्ट्र के पुणे में चर्चित पोर्श कार दुघर्टना मामले में शामिल नाबालिग के पिता और ससून राजकीय अस्पताल के डॉ. अजय तावड़े कल्याणी नगर में हुई दुर्घटना के बाद लगातार संपर्क में थे. पुलिस ने मंगलवार को दावा किया. पुलिस के मुताबिक सरकारी चिकित्सक ने सबसे पहले विचार व्यक्त किया कि  ब्लड सैंपल की अदला-बदली की जा सकती है. किशोर के पिता एवं रियल एस्टेट कारोबारी विशाल अग्रवाल और डॉ. तावड़े को 19 मई की दुर्घटना के बाद संबंधित मामलों में गिरफ्तार किया गया है. इस हादसे में दो आईटी पेशेवर अनीस अवधिया और अश्विनी कोस्टा की मौत हो गई थी. जबकि हादसे के समय लग्जरी कार चला रहे 17 वर्षीय किशोर ने कथित तौर पर शराब पी रखी थी और उसने अपनी कार से मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी थी.

Advertisement

पुलिस के मुताबिक, डॉक्‍टरों ने नाबालिग के ब्‍लड सैंपल को कूड़े में फेंक दिया और उसकी जगह किसी और का ब्‍लड सैंपल फोरेंसिक लैब को भेजा दिया.

एक अधिकारी ने बताया था कि मामले में पुलिस ने सरकारी अस्पताल के फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ. अजय तावड़े और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्रीहरि हलनोर को खून के नमूने में बदलाव करने और सबूत को नष्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘हमारा ध्यान दो बातों पर है: किशोर के रक्त नमूने को बदलने के लिए किसके रक्त के नमूने का इस्तेमाल किया गया, उसकी पहचान करना. दूसरा डॉ. तावड़े को कितना वित्तीय लाभ मिला या कितने का वादा किया गया था. यह जानकारी मिली है कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. हलनोर और तीसरे आरोपी घटकांबले को खून के सैंपल बदलने के लिए डॉ. तावड़े से कुल तीन लाख रुपये मिले थे.''

Advertisement

अधिकारी ने बताया कि इस बात की जांच की जानी है कि क्या डॉ. तावड़े ने उन्हें तीन लाख रुपये अपनी जेब से दिए थे या उन्होंने किसी और से पैसे लिए थे.

Advertisement

तेज रफ्तार से चला रहा था गाड़ी

19 मई को एक जन्मदिन पार्टी के बाद अनीस अश्विनी को उसके घर छोड़ने जा रहा था, जब 17 वर्षीय नाबालिग लड़के ने अपनी पोर्शे से इनकी बाइक को टक्कर मार दी थी. इन दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी. आरोपी बिना रजिस्ट्रेशन वाली पोर्शे कार को 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चला रहा था. आरोपी नशे में था और पब से पार्टी करके घर लौट रहा था. ये हादसा रविवार तड़के कल्याणी नगर में हुआ था . 

Advertisement

15 घंटों में मिली आरोपी को जमानत

नाबालिग आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद उसे पहले हिरासत में लिया गया था. फिर उसे जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे अदालत ने जमानत दे दी. आरोपी को 15 घंटों के अंदर ही जमानत मिल गई थी. हालांकि बाद में जमानत को रद्द कर दिया गया था और घटना के तीन दिन बाद उसे बाल सुधार गृह भेजा गया. इस मामले में आरोपी के पिता और दादा की भी गिरफ्तारी हो चुकी है. (भाषा इनपुट के साथ)

Advertisement

ये भी पढ़ें-  एमपी के छिंदवाड़ा में सोते हुए परिवार के 8 लोगों को कुल्हाड़ी से काट डाला

Video : Youtuber Bobby Kataria के काले कारनामों की लंबी लिस्ट, पुलिस ने ऐसे गिरफ्त में लिया

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
West Bengal के Lakshmikanta Pur में बीच सड़क पर महिला की बेरहमी से पिटाई | India@9 | NDTV India