"रतले परियोजना से राजस्थान को बिजली देना J-K के लोगों से 'लूट' करने...." : महबूबा मुफ्ती

पीपीए पर तीन जनवरी को जयपुर में आरएचपीसीएल, राजस्थान ऊर्जा विकास और आईटी सर्विसेज लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए थे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती
श्रीनगर:

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि ऐसे समय में जब जम्मू कश्मीर जबरदस्त बिजली संकट का सामना कर रहा है, रतले पनबिजली परियोजना से राजस्थान को बिजली की आपूर्ति करना केंद्र शासित प्रदेश के लोगों के साथ ‘लूट' करने जैसा होगा.

रतले पनबिजली निगम लिमिटेड (आरएचपीसीएल) राष्ट्रीय जल विद्युत निगम (एनएचपीसी)और जम्मू कश्मीर राज्य विद्युत विकास निगम (जेकेएसपीडीसी) का एक संयुक्त उद्यम है.

Advertisement
आरएचपीसीएल ने किश्तवाड़ स्थित जल विद्युत परियोजना से 850 मेगावाट बिजली देने के लिए राजस्थान ऊर्जा विकास और आईटी सर्विसेज लिमिटेड के साथ एक बिजली खरीद समझौता (पीपीए) किया है.

मुफ्ती ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘ऐसे समय में जब जम्मू-कश्मीर जबरदस्त बिजली संकट का सामना कर रहा है, हमारे जलविद्युत संसाधनों को अन्य राज्यों को दिया जा रहा है. एक और निर्णय जो जम्मू कश्मीर के निवासियों को सामूहिक रूप से दंडित करने के इरादे से लोगों की बुनियादी सुविधाओं को छीन लेगा.''

पीपीए पर तीन जनवरी को जयपुर में आरएचपीसीएल, राजस्थान ऊर्जा विकास और आईटी सर्विसेज लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए थे.

ये भी पढ़ें- कौन है काजल झा? दिल्ली के पॉश इलाके में जिसका 100 करोड़ का बंगला पुलिस ने किया सील

Advertisement

ये भी पढ़ें- महादेव सट्टा ऐप: ईडी की चार्जशीट में भूपेश बघेल का नाम, जल्द भेजा जा सकता है समन

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
West Bengal में बीच सड़क पर महिला की बेरहमी से पिटाई, TMC विधायक ने क्या कहा?
Topics mentioned in this article