"अमेठी में सेवा और सच्चाई की राजनीति वापस लाएंगे": प्रियंका गांधी वाड्रा

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ेंगे. जबकि कांग्रेस ने अमेठी संसदीय क्षेत्र से किशोरी लाल शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

L

अमेठी:

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज अमेठी स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंचीं. नामांकन दाखिल करने के लिए किशोरी लाल शर्मा के रोड शो में शामिल हुईं प्रियंका ने जनता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि वह भीड़ में पुराने और नए चेहरों को देखकर खुश हैं. उन्होंने कहा, ''मैं छह मई से चुनाव खत्म होने तक यहां रायबरेली में रहूंगी और हम मिलकर काम करेंगे.'' कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आगे कहा, "मैं जल्दी में हूं क्योंकि मुझे 'भैया' (राहुल गांधी) के नामांकन दाखिल करने में शामिल होने के लिए रायबरेली जाना है. किशोरी लाल शर्मा अमेठी से चुनाव लड़ने जा रहे हैं और आप उन्हें 40 साल से जानते हैं. वह अमेठी के मुद्दों से अच्छी तरह वाकिफ हैं. हम साथ मिलकर लड़ेंगे और किशोरी लाल शर्मा की जीत सुनिश्चित करेंगे.अमेठी में सेवा और सच्चाई की राजनीति वापस लाएंगे." 

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने अमेठी सीट से चुनाव लड़ा था. लेकिन उन्हें बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा था. इसके साथ ही राहुल गांधी केरल ने वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा था, जहां से जीत हासिल कर वह संसद पहुंचे थे. राहुल गांधी ने इस बार भी वायनाड से चुनाव लड़ा है. 

साल 2019 में सोनिया गांधी रायबरेली से सांसद चुनी गई थीं. इस बार स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा है. सोनिया गांधी राज्यसभा के जरिए संसद पहुंची हैं. ऐसे में सोनिया गांधी द्वारा खाली की गई सीट पर राहुल चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

Advertisement

वहीं अमेठी सीट से उम्मीदवार बनाए गए किशोरी लाल शर्मा को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का करीबी माना जाता है. खास बात यह है कि किशोरी लाल शर्मा सोनिया गांधी के रायबरेली से सांसद रहते हुए, इस सीट पर सांसद प्रतिनिधि के रूप में काम करते आए हैं.

Advertisement

रायबरेली और अमेठी में 20 मई को मतदान

रायबरेली और अमेठी में 20 मई को मतदान होना है. कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी की रायबरेली और शर्मा के अमेठी सीट पर नामांकन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वहीं बीजेपी ने अमेठी से एक बार फिर स्मृति ईरानी को मैदान में उतारा है. दूसरी ओर रायबरेली सीट से बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह मैदान में हैं. वह साल 2019 में भी यहां से चुनाव लड़ चुके हैं. लेकिन उन्हें सोनिया गांधी ने बड़े अतंर से हराया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र के रायगढ़ में शिवसेना (UBT) नेता सुषमा अंधारे को सभा में ले जाने से पहले ही हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश

Advertisement

Video : Lok Sabha Elections 2024: Amethi Lok Sabha Seat, Priyanka और Rahul Gandhi पर जनता की क्या राय