जीती हुई बाज़ी हार जाना कहीं न कहीं...; हरियाणा में कांग्रेस की हार पर प्रियंका चतुर्वेदी

हरियाणा में कांग्रेस की हार को बुरे झटके के तौर पर देखा जा रहा है. माना ये भी जा रहा है कि आने वाले चुनावों में भी इस चुनाव परिणाम का असर देखने को मिल सकता है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

हरियाणा में कांग्रेस की हार ने एक्सपर्ट संग उन सभी नेताओं को हैरत में डाल दिया है. जो कांग्रेस की जोरदार जीत को लेकर पूरे आश्वस्त दिख रहे थे. लेकिन जब चुनाव परिणाम आए तो हर कोई चौंक गया. कांग्रेस को हरियाणा में जो हार मिली, अब उसके हर जगह चर्चे हो रहे हैं. अब कांग्रेस की हार पर देशभर के दिग्गज नेताओं की प्रतिक्रिया भी आने लगी है. इसके साथ ही कांग्रेस को नसीहतें मिलने का दौर भी शुरू हो गया.

कांग्रेस को उद्धव गुट की क्या नसीहत

हरियाणा में हार पर शिवसेना उद्धव गुट की कांग्रेस को नसीहत देते हुए कहा कि हरियाणा का संदेश साफ़ है कि गठबंधन को लेकर आगे बढ़े. शिवसेना उद्धव गुट की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि पूरा माहौल सरकार के खिलाफ था, आक्रोश था .... जीती हुई बाज़ी हार जाना कहीं न कहीं प्रश्नचिन्ह तो उठाता है. इंडिया गठबंधन की लड़ाई है .... इसलिए जरूरी है कि गठबंधन बनकर लड़ाई लड़ी जाए न कि पार्टी या राजनीतिक महत्वाकांक्षा को आगे रखकर.

ये लड़ाई पार्टी, अपनी महत्वाकांक्षा से बड़ी

अगर आप हरियाणा को देखेंगे तो आप और सपा से गठबंधन नहीं बन पाया, जबकि जम्मू कश्मीर में गठबंधन में चुनाव हुआ तो जीत मिल गई. इसलिए हरियाणा से बड़ा संदेश जा रहा है कि कहीं न कहीं कुछ कमजोरियां हो रही हैं कि अगर पुख़्ता तरीके से मजबूत तरीके से अगर गठबंधन से आपको फ़ायदा होता है तो गठबंधन के साथ बने और आगे बढ़े. ये लड़ाई पार्टी और अपनी महत्वाकांक्षा से बड़ी है. महाराष्ट्र में ज़रूरी है कि किसी भी पार्टी का हो लेकिन मुख्यमंत्री का चेहरा होना चाहिए.

Featured Video Of The Day
Haryana Election 2024 जीतने के बाद Anil Vij ने कहा- सारे आंकड़े खिलाफ थे फिर भी हमें जीत का भरोसा था