VIDEO: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अयोध्या में किए रामलला के दर्शन, CM योगी भी रहे मौजूद

PM मोदी ने राम मंदिर में भगवान श्री रामलला का दर्शन पूजन किया और पूरी तरह लेटकर आशीर्वाद मांगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को रामनगरी अयोध्या पहुंचे, जहां उन्होंने रामलला के दर्शन किए. इसके बाद पीएम मोदी ने भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में रोड शो किया. PM मोदी ने राम मंदिर में भगवान श्री रामलला का दर्शन पूजन किया और पूरी तरह लेटकर आशीर्वाद मांगा. मोदी मंदिर में करीब 15 मिनट रहे और इस दौरान मंत्रोच्चार के बीच उन्होंने पूजन और आरती भी की. 

Advertisement

भगवान राम के दर्शन के बाद पीएम का भव्य रोड शो
मोदी ने अयोध्या से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व सांसद लल्लू सिंह के समर्थन में फूलों और बैनर से सजे एक खुले वाहन (रथ) पर सवार होकर रोड शो शुरू किया और वाहन पर उनके साथ प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और लल्‍लू सिंह मौजूद थे. मोदी राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य द्वार के पास सुग्रीव किला से रथ पर सवार हुए. 

प्रधानमंत्री के अभिनंदन व स्वागत के लिए राम पथ के दोनों तरफ जनता काफी पहले से उनका इंतजार कर रही थी. इस दौरान उनकी सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किये गये हैं.  भाजपा के एक नेता ने बताया कि सुग्रीव किला से लता मंगेशकर चौक तक करीब दो किलोमीटर की दूरी के बीच मोदी के रोड शो के लिए 75 ब्लॉक बनाये गये हैं जहां हर वर्ग के लोग प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मौजूद हैं. 

रोड शो के लिए मोदी का रथ जैसे ही आगे बढ़ा नारों से वातावरण गूंज उठा. 'जय श्री राम', 'हर हर मोदी-घर घर मोदी', 'फिर से मोदी सरकार-अबकी चार सौ पार' जैसे नारों के बीच उमड़ी भीड़ ने मोदी पर फूलों की बारिश कर दी.  उनके स्वागत में जगह जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये थे. बाल कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी.  साधु संत भी सड़क के किनारे खड़े होकर मोदी के स्वागत में उत्साहित दिखे. मोदी के स्वागत में बच्चे, बड़े और महिलाएं भी मौजूद रहीं. 

 22 जनवरी को हुआ था प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम
गौरतलब है कि 500 सालों के बाद 22 जनवरी को राम भक्तों का इंतजार खत्म हुआ. अयोध्या में भगवान रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद भव्य राम मंदिर में विराजमान हुए. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी मुख्य यजमान रहे थे. पीएम मोदी ने रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की थी. उन्होंने राम मंदिर के उद्घाटन से पहले 11 दिनों का विशेष अनुष्ठान भी रखा था.

ये भी पढ़ें-: 

Featured Video Of The Day
India America Relations: भारत और अमेरिका की दोस्ती की मिसाल पेश करने वाले वो पांच नजीरें?
Topics mentioned in this article