राष्ट्रपति चुनाव : उम्मीदवार पर बीजेपी की ओर से जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह पार्टियों से करेंगे चर्चा

जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह एनडीए और यूपीए के सभी घटक दलों के साथ-साथ अन्य राजनीतिक दलों व निर्दलियों के साथ भी विचार- विमर्श करेंगे

खास बातें

  • राष्ट्रपति चुनाव के नामांकन 15 जून से 29 जून तक होगा
  • राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान 18 जुलाई को होगा
  • मतगणना 21 जुलाई को की जाएगी
नई दिल्ली:

Presidential election: राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी (BJP) की तरफ से जेपी नड्डा (JP Nadda) और राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को एनडीए, यूपीए और गैर यूपीए दलों के साथ निर्दलीय सांसदों से राष्ट्रपति के उम्मीदवार (Presidential Candidate) पर विचार विमर्श का दायित्व दिया गया है. राष्ट्रपति चुनाव के नामांकन की तारीख 15 जून से 29 जून है. राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान 18 जुलाई को होगा और 21 जुलाई को मतगणना की जाएगी.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि पार्टी ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा एवं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को विचार-विमर्श के लिए अधिकृत किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी के यह दोनों नेता राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) और संयुक्त प्रगतितशील गठबंधन (UPA) के सभी घटक दलों के साथ-साथ अन्य राजनीतिक दलों व निर्दलियों के साथ भी विचार- विमर्श करेंगे. जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह विचार विमर्श की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू करेंगे.