'रिकॉर्ड वोटिंग से कश्मीर ने दुश्मनों को करारा जवाब': राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 18वीं लोकसभा में पहली बार दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अपने अभिभाषण में लोकसभा चुनाव के सफल आयोजन के लिए निर्वाचन आयोग को बधाई दी

Advertisement
Read Time: 2 mins
राष्ट्रपति ने दोनों सदनों को किया संबोधित
नई दिल्ली:

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लोकसभा में पहली बार दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अभिभाषण दिया. अपने अभिभाषण में राष्ट्रपति ने कश्मीर में हुए मतदान का खास तौर पर जिक्र किया. देश में हाल में हुए आम चुनाव के दौरान कश्मीर में हुए मतदान में कई रिकॉर्ड टूटने की ओर ध्यान दिलाते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि इन चुनाव के माध्यम से घाटी ने देश के दुश्मनों को करारा जवाब दिया है.

घाटी में रिकॉर्ड मतदान पर क्या बोलीं राष्ट्रपति

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 18वीं लोकसभा में पहली बार दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अपने अभिभाषण में लोकसभा चुनाव के सफल आयोजन के लिए निर्वाचन आयोग को बधाई दी. उन्होंने कहा कि कश्मीर में मतदान के कई रिकॉर्ड टूटे और घाटी ने देश के दुश्मनों को करारा जवाब दिया. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गठित नयी सरकार के आने वाले बजट की ओर संकेत करते हुए कहा कि केंद्रीय बजट भविष्योन्मुखी दस्तावेज होगा, सुधारों को तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा.

Advertisement

सरकार का कृषि उत्पादों के भंडारण पर भी जोर

इसी के साथ उन्होंने कहा कि सरकार कृषि उत्पादों के भंडारण की दिशा में काम कर रही है तथा कृषि उपजों के लिए एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) बढ़ाया गया है. राष्ट्रपति ने कहा कि दुनिया भर में जैविक उत्पादों की मांग बढ़ रही है और भारतीय किसान इस मांग को पूरा करने में सक्षम हैं. उन्होंने कहा कि सुधार, प्रदर्शन और परिवर्तन के संकल्प ने भारत को दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना दिया है. उन्होंने कहा कि भारत ने कई वैश्विक समस्याओं के समाधान के लिए कदम उठाए हैं.

ये भी पढ़ें : सुनिए सुनिए.. जब 'पेपर लीक' के जिक्र पर सांसदों के शोर को राष्ट्रपति ने किया शांत, मोदी ने खूब थपथपाई मेज

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Drugs Racket In Punjab: Drugs के मकड़जाल के ख़ात्मे के लिए Police का ऑपरेशन, जगह-जगह छापेमारी