कुढ़नी उपचुनाव में BJP के जीतने पर प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश कुमार पर कसा तंज

कुढ़नी में बीजेपी की जीत लोगों के अंदर महागठबंधन और खास तौर पर सीएम नीतीश के खिलाफ का गुस्सा दर्शाता है. लोग सीएम नीतीश के NDA से बाहर आने पर खासे नाराज हैं.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

बिहार के कुढ़नी में हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिली जीतके बाद चुनावी रणनीतिकार से राजनेता प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने शनिवार को कहा कि कुढ़नी में बीजेपी की जीत लोगों के अंदर महागठबंधन और खास तौर पर सीएम नीतीश के खिलाफ का गुस्सा दर्शाता है. लोग सीएम नीतीश के NDA से बाहर आने पर खासे नाराज हैं. प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि मैंने अभी तक बिहार में जहां भी पदयात्रा की है वहां एक बात सामान्य है. और वो ये कि लोग बिहार सरकार के भारी भ्रष्टाचार से तंग आज चुके हैं. 

पूर्वी चंपारण में पत्रकारों से बात करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि राज्य की जनता महागठबंधन के अभी तक के काम से खुश नहीं है. मैंने पदयात्रा के दौरान कई लोगों से व्यक्तिगत तौर पर बात. उनका मानना है कि नीतीश कुमार और उनकी सरकार में हो रहे भ्रष्टाचार के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. 

बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश पर हमला बोला है. कुछ दिन पहले ही प्रशांत किशोर ने आरोप लगाया  था कि नीतीश कुमार पर 15 साल पहले एक गांव में जूता फेंकने की घटना हुई थी जिसकी वजह से उक्त गांव को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाली सड़क से वंचित कर दिया गया है. किशोर ने अपने ‘जन सुराज' अभियान के तहत पश्चिमी चंपारण जिले में ग्रामीणों के साथ बातचीत करते हुए कुमार पर कटाक्ष किया था.

Advertisement

राज्य की करीब 3500 किलोमीटर लंबी पद यात्रा पर निकले किशोर ने योगापट्टी के लोगों से कहा था कि नवलपुर-बेतिया रोड की हालत ऐसी है कि कोई पांच किलोमीटर चल ले तो उसे दमा हो जाए. सुबह से चल के आ रहे हैं, खांसी नहीं रुक रही है, घुटने तक धूल है. 15 बरस से यही हाल है, क्यों है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Haryana Elections: BJP और Congress का Manifesto, किसका देगी जनता साथ? | NDTV Cafe
Topics mentioned in this article