प्रमोद सावंत गोवा के अगले मुख्यमंत्री होंगे, सरकार बनाने का दावा किया पेश

प्रमोद सावंत ने कहा, 'मैं पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्‍यवाद देता हूं जिन्‍होंने मुझे अगले पांच वर्ष के लिए गोवा के सीएम के तौर पर काम करने का मौका दिया है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
पणजी:

बीजेपी के प्रमोद सावंत (Pramod Sawant ) एक बार फिर गोवा के मुख्‍यमंत्री (Goa Chief Minister) पद की कमान संभालेंगे. आज हुई गोवा बीजेपी (BJP) विधायक दल की बैठक में उन्‍हें नेता चुना गया. बैठक में मुख्य रूप से गोवा राज्य भारतीय जनता पार्टी विधानमंडल दल के नेता के चयन की प्रक्रिया प्रारंभ हुई. विश्वजीत राणे ने प्रमोद सावंत का नाम विधानमंडल दल के लिए प्रस्तावित किया. देर शाम उन्होंने नई सरकार बनाने का दावा राज्यपाल के समक्ष पेश किया. इससे पहले सावंत के नाम की घोषणा करते हुए केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, 'मैंने सदन में सभी से पूछा अगर कोई और नाम हो तो बताएं तब सबने प्रमोद सावंत के समर्थन का दावा किया.' उन्‍होंने कहा कि प्रमोद सावंत ने कुशल मुख्यमंत्री के तौर पर किया था. अब अगले 5 साल के लिए भी इनका चयन हुआ है. प्रमोद सावंत ने कहा, 'मैं पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्‍यवाद देता हूं जिन्‍होंने मुझे अगले पांच वर्ष के लिए गोवा के सीएम के तौर पर काम करने का मौका दिया है. मैं खुश हूं कि गोवा के लोगों ने मुझे स्‍वीकार किया है. गोवा के विकास के लिए जो भी संभव होगा, मैं वह सब कुछ करूंगा. '

Advertisement

इससे पहले, गोवा का नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए बीजेपी विधायक दल की अहम बैक सोमवार शाम को पणजी में हुई. राज्‍य विधानसभा चुनावों में बीजेपी 20 सीटें जीतकर सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में उभरी है.भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और एल मुरुगन भाजपा विधायक दल के नेता के चुनाव की प्रक्रिया की निगरानी के लिए आज दोपहर यहां पहुंचे थे.बीजेपी ने 40 सीटों के सदन में 20 सीटें जीती हैं जो बहुमत के लिए जरूरी संख्या से केवल एक सीट कम है. बीजेपी ने एमजीपी के दो विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल कर लिया है. इससे भाजपा नई विधानसभा में संख्या के लिहाज से आरामदायक स्थिति में है. अगला मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद सावंत जल्‍द ही राजभवन में राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई से मिलेंगे और नई सरकार के गठन के लिए दावा पेश करेंगे.

Advertisement

- ये भी पढ़ें -

* 'ऑस्ट्रेलिया से भारत लाई गई 29 प्राचीन मूर्तियों का PM मोदी ने किया अवलोकन, देखें PHOTOS
* "आप ने राज्यसभा उम्मीदवारों का किया ऐलान, पूर्व क्रिकेटर हरभजन समेत इन नामों को मिली जगह
* "भारत में पिछले 24 घंटे में 1,549 नए COVID-19 केस, कल से 12 फीसदी कम

Advertisement

पुष्‍कर सिंह धामी बनेंगे उत्‍तराखंड के CM, विधायक दल की बैठक के बाद फैसला

Advertisement
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Adani Group के Chairman ने दी बधाई | Team India Victory Parade
Topics mentioned in this article