शरद पवार से मिले प्रकाश आम्बेडकर, कहा 'मुलाकात का मतलब 'इंडिया' में शामिल होना नहीं'

इंडिया गठबंधन में राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) वाला महा विकास आघाड़ी गठबंधन (एमवीए) भी शामिल हैं. राकांपा की कार्यकारी अध्यक्ष और बारामती से सांसद सुप्रिया सुले भी बैठक में मौजूद थीं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
प्रकाश आम्बेडकर ने शनिवार को शरद पवार से मुलाकात की.
मुंबई:

वंचित बहुजन आघाड़ी (वीबीए) के प्रमुख प्रकाश आम्बेडकर ने शनिवार को यहां एक सम्मेलन से इतर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात की, लेकिन जब उनसे पूछा गया कि क्या उनकी पार्टी विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' में शामिल हो सकती है तो उन्होंने इससे साफ इंकार कर दिया. दक्षिण मुंबई में स्थित वाईवी चव्हाण सेंटर में 'अनलिशिंग इंडिया इकोनॉमिक पोटेंशियल : डॉ. आम्बेडकर लेगसी लाइव्स ऑन' शीर्षक वाले एक समारोह में पवार और आम्बेडकर दोनों ही वक्ता थे.

बाबासाहेब आम्बेडकर के प्रपौत्र प्रकाश ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया, ''जब हम दोनों की मुलाकात हुई तो वहां 15 से ज्यादा लोग थे. सम्मेलन के उद्घाटन सत्र के बाद हमने पवार के कार्यालय पर कॉफी पी.'' जब उनसे पूछा गया कि क्या पवार के साथ मुलाकात का नतीजा उनकी पार्टी के विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' में शामिल होने के तौर पर आएगा, तो उन्होंने इंकार में जवाब दिया.

इंडिया गठबंधन में राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) वाला महा विकास आघाड़ी गठबंधन (एमवीए) भी शामिल हैं. राकांपा की कार्यकारी अध्यक्ष और बारामती से सांसद सुप्रिया सुले भी बैठक में मौजूद थीं.मुलाकात पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि यह एक अच्छा संकेत है. उन्होंने कहा कि वीबीए और महा विकास अघाड़ी को आगामी चुनाव के लिए साथ आना चाहिए.

चव्हाण ने कहा, ''यहां तक की आम्बेडकर ने भी कहा कि एक सम्मेलन के दौरान कॉफी पर उनकी मुलाकात हुई, जो एक सकरात्मक संकेत है. भविष्य में वीबीए और एमवीए के बीच गठबंधन को लेकर कुछ न कुछ बातचीत होगी.''

Featured Video Of The Day
Uttarakhand Weather Update: पहाड़ की मुश्किलों को समझने की पहाड़ की मुहिम | NDTV India
Topics mentioned in this article