'अनगिनत कॉल आईं, कुछ कर दिखाने की ललक और बढ़ गई', आधी रात को 10 किमी दौड़ से दिल जीतने वाले प्रदीप बोले

एनडीटीवी से बातचीत करते हुए प्रदीप मेहरा ने कहा कि गिनती नहीं कर सकते कि मेरे पास कितने कॉल आए हैं. विनोद कापड़ी की वजह से बहुत सारे लोगों ने मुझे दुनिया में देखा और बहुत सारे लोगों ने मोटिवेट किया. 

Advertisement
Read Time: 23 mins

प्रदीप मेहरा ने कहा कि विनोद कापड़ी की वजह से बहुत सारे लोगों ने मुझे दुनिया में देखा और बहुत सारे लोगों ने मोटिवेट किया.

नोएडा:

नोएडा की सड़कों पर बैग लेकर देर रात दौड़ लगाते प्रदीप मेहरा का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया खूब वायरल हो रहा है. उसके दौड़ने की वजह जानकर हर कोई प्रदीप की खूब सराहना कर रहा है. इस बीच एनडीटीवी से बातचीत करते हुए प्रदीप मेहरा ने कहा कि गिनती नहीं कर सकते कि मेरे पास कितने कॉल आए हैं. विनोद कापड़ी की वजह से बहुत सारे लोगों ने मुझे दुनिया में देखा और बहुत सारे लोगों ने मोटिवेट किया. 

लोगों से मदद मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा तो अभी किसी ने कुछ नहीं दिया. सभी लोगों ने बोला है कि मेहनत करो और कामयाबी मिल जाएगी. गांव के लोग देखकर कह रहे हैं कि तुझे देखकर हम भी मोटिवेट हो रहे हैं. जितनी भर्ती की तैयारी हम कर रहे हैं, अब उससे भी ज्यादा करेंगे. 

Advertisement

उन्होंने कहा कि इनकी (विनोद कापड़ी) वजह से मैं और ज्यादा मोटिवेट हुआ हूं और मेरी दौड़ने की इच्छा और भी बढ़ गई है. मैं दिल से इनका धन्यवाद करता हूं. जो भी लोग मुझे मोटिवेट कर रहे हैं उनके भी दिल से धन्यवाद. 

Advertisement

वहीं प्रदीप मेहरा की कहानी सामने लाने वाले विनोद कापड़ी ने कहा कि ये भाग कर था, इसलिए ही मैं इसकी कहानी सामने ला पाया हूं. जब ये भाग रहा था तो मुझे इसको देखकर बहुत प्रेरणा मिली और मुझे लगा कि इस बच्चे की कहानी देश को पता होनी चाहिए. इसलिए मैंने इनको वीडियो में शूट किया. 

Advertisement

कापड़ी ने कहा कि मैं कोशिश करूंगा कि जो भी लोग इसकी मदद करना चाह रहे हैं, वो सही लोग इस तक पहुंचे और ये सुरक्षित रहे, क्योंकि कई बार जो बच्चे मीडिया की सुर्खियों में आ जाते हैं वो अचानक खो जाते हैं. मैंने इसको कल रात समझाया था कि कल सुबह से क्या होने वाला है और कैसे मीडिया की अचानक चकाचौंध आ जाएगी. दो दिन तीन दिन के लिए तुम हीरो रहोगे और उसके बाद क्या होगा. मैं नहीं चाहता ये दो दिन चार दिन का हीरो रहे. जिस सपने के लिए ये दौड़ता था वो इसका पूरा हो. इसकी मां ठीक हो, ये अपने पिता का ध्यान रखे. 

Advertisement
Topics mentioned in this article