महाराष्ट्र : रस्सी पर ग्लूकोज की बोतल लटकाकर सड़क पर किया गया इलाज, वीडियो वायरल

मरीजों के परिजनों ने एनडीटीवी को बताया कि जब वह अपने मरीज को लेकर इस अस्तपाल में पहुंचे तो वहां डॉक्टर तक भी उपलब्ध नहीं थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

सड़क पर लिटाए गए मरीज और हवा में रस्सियों के सहारे लटकाए गए ग्लूकोज की बोतलों से इनका इलाज. अस्पताल के बाहर सड़क पर इलाज करा रहे मरीजों की यह तस्वीर अब तेजी से वायरल हो रही है. घटना महाराष्ट्र के बुलढाणा की है. जहां करीब 300 मरीजों का इलाज ऐसे ही किया गया है. कहा जा रहा है कि ये सभी लोग एक धार्मिक आयोजन के दौरान परोसे गए भोजन को खाकर बीमार हुए थे. 

मिल रही जानकारी के अनुसार बड़ी संख्या में लोगों के बीमार होने की सूचना मिलने के बाद उन्हें तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया था. मरीजों के परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में इन लोगों के इलाज की कोई उचित व्यवस्था नही थी. स्थिति ऐसी थी कि अस्पताल के अंदर भी कई मरीजों का इलाज फर्श पर लिटाकर किया गया. जबकि कई मरीज ऐसे भी थे जिनका उपचार सड़क पर ही करना पड़ा था.

इस घटना को लेकर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि सड़क पर जिन लोगों को इलाज किया जा रहा था, उस दौरान उनके परिजन भी वहीं मौजूद थे. मरीजों के परिजनों ने एनडीटीवी को बताया कि जब वह अपने मरीज को लेकर इस अस्तपाल में पहुंचे तो वहां डॉक्टर तक भी उपलब्ध नहीं थे. कुछ देर तक जब कोई डॉक्टर वहां नहीं आया तो परिजनों को प्राइवेट से डॉक्टर को बुलाना पड़ा. अधिकारियों के अनुसार इस घटना में 30 मरीजों की हालत ज्यादा गंभीर है.  

Featured Video Of The Day
Bihar में Vaishali के एक गांव की कहानी, महिलाओं की हिम्मत बनी प्रेरण, पाठ्यक्रम में शामिल
Topics mentioned in this article