मथुरा में पुलिस ने 22 कछुए किए बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि चांद खान के पास से 'इण्डियन फ्लैपशैल' प्रजाति के 22 कछुए बरामद किये गए. उसके कब्जे से एक मोटर साइकिल व मोबाइल फोन भी मिला.

Advertisement
Read Time: 2 mins
(
मथुरा:

जनपद में पुलिस एवं वन विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक कछुआ तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 'इण्डियन फ्लैपशैल' प्रजाति के 22 कछुए बरामद किये हैं. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि एक अन्य तस्कर फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार पाण्डेय ने बुधवार को बताया कि वन्यजीवों की तस्करी की रोकथाम तथा तस्करी में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये गये अभियान के तहत कोसीकलां पुलिस ने वन विभाग के अधिकारियों के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए नन्दगांव रजवाह की पटरी से कछुआ तस्कर गिरोह की घेराबंदी कर चांद खान को गिरफ्तार किया.

पाण्डेय ने बताया कि चांद खान के पास से 'इण्डियन फ्लैपशैल' प्रजाति के 22 कछुए बरामद किये गए. उसके कब्जे से एक मोटर साइकिल व मोबाइल फोन भी मिला. उसके साथ मौजूद एक अन्य तस्कर कन्नू भाग गया जिसकी तलाश की जा रही है. चांद खान के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

उल्लेखनीय है कि चांद खान को वर्ष 2021 में भी कछुओं की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hassan Nasrallah की मौत? IDF ने दिया ये बड़ा Update
Topics mentioned in this article