"कुछ लोग लंदन जाकर भारत के लोकतंत्र पर उठाते हैं सवाल", पीएम का राहुल गांधी पर निशाना

पीएम ने कहा कि भारत के लोकतंत्र की जड़ें, हमारे सदियों के इतिहास से सींची गई हैं. दुनिया की कोई ताकत भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं को नुकसान नहीं पहुंचा सकती.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को बगैर नाम लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान कहा कि कुछ लोग तो भारतीय लोकतंत्र को लेकर लंदन में सवाल उठाते हैं.  पीएम ने कहा कि भारत के लोकतंत्र की जड़ें, हमारे सदियों के इतिहास से सींची गई हैं. दुनिया की कोई ताकत भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं को नुकसान नहीं पहुंचा सकती.  प्रधानमंत्री ने कहा कि कर्नाटक ने कनेक्टिविटी के मामले में आज एक और Milestone को छू लिया है. अब सिद्धरूधा स्वामीजी स्टेशन पर दुनिया का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है.  ये विस्तार है उस सोच का, जिसमें हम इंफ्रास्ट्रक्चर को प्राथमिकता देते हैं.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार कर्नाटक के हर जिले, हर गांव, हर कस्बे के पूर्ण विकास के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रही है.  आज धारवाड़ की इस धरा पर विकास की एक नई धारा निकल रही है जो हुबली-धारवाड़ के साथ पूरे कर्नाटक के भविष्य को सींचने का काम करेगी.

इससे पहले पीएम मोदी ने रविवार को ही बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे राष्ट्र को समर्पित करने के बाद कहा था कि कांग्रेस मेरी कब्र खोदने में व्यस्त है, जबकि मैं बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे बनाने और गरीबों की जिंदगी बेहतर बनाने में व्यस्त हूं. उन्होंने कहा कि मोदी की कब्र खोदने का सपना देख रही कांग्रेसियों को पता नहीं है कि देश की करोड़ों माताओं-बहनों का आशीर्वाद मोदी का सबसे बड़ा सुरक्षा कवच है.

Advertisement

पीएम हमारे देश में दशकों से सिंचाई के जो प्रोजेक्ट्स लटके थे उसे भी तेजी से पूरे कर रहे हैं. इस साल बजट में केंद्र सरकार ने अपर भद्रा परियोजना के लिए 5,300 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है. इससे कर्नाटक के बड़े हिस्से में सिंचाई से जुड़ी परेशानियों का समाधान होने वाला है

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Ratan Tata Passes Away: अनमोल रतन टाटा की अनसुनी कहानियां
Topics mentioned in this article