पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन पंचतत्व में विलीन

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का आज निधन हो गया. पीएम मोदी अपनी मां को अंतिम विदाई देने गांधीनगर पहुंचे. पीएम मोदी ने अपने भाइयों के साथ मां हीराबेन को कंधा दिया और मुखाग्नि दी. इस मौके पर पीएम मोदी के परिवार के सदस्य ही मौजूद दिखे. बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं को इस मौके पर इकट्ठा होने के लिए मना किया गया था. इससे पहले आज सुबह 3.30 पर हीराबेन का निधन हो गया था. वह अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती थीं. इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करके मां को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट किया कि शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है.

वहीं हीराबेन के परिवार ने भावुक अपील की है. परिवार की ओर से कहा गया है कि हम इस कठिन समय में आपकी प्रार्थनाओं के लिए सभी के शुक्रगुजार हैं. सभी से हमारा विनम्र अनुरोध है कि दिवंगत आत्मा को अपने विचारों में रखे और अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को जारी रखें. यही हीराबेन को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

Advertisement

बता दें कि हीराबेन का इलाज अहमदाबाद के अस्पताल में चल रहा था.गुरुवार को ही गुजरात सरकार की ओर से जानकारी दी गई थी कि उनकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है, उन्हें एक दो दिन में छुट्टी दी जा सकती है. पीएम मोदी भी अपनी मां के स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल पहुंचे थे, जहां हीरा बेन भर्ती थीं.

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक- उन्हें सांस लेने में परेशानी और ब्लड प्रेशर की समस्या के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. गौरतलब है कि पीएम मोदी की मां हीराबेन गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में प्रधानमंत्री मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थीं. प्रधानमंत्री नियमित रूप से रायसन जाते रहते थे और अपनी अधिकतर गुजरात यात्राओं के दौरान अपनी मां के साथ समय बिताते थे.

Advertisement
Topics mentioned in this article