PM नरेंद्र मोदी देश के सबसे बड़े ड्रोन महोत्सव का कल करेंगे उद्घाटन, किसान ड्रोन चालकों से करेंगे बातचीत

प्रधानमंत्री किसान ड्रोन चालकों से भी बातचीत करेंगे, खुले में ड्रोन के परिचालन के साक्षी बनेंगे और ड्रोन प्रदर्शनी केन्द्र में स्टार्टअप के साथ भी संवाद करेंगे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली::

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) राष्ट्रीय राजधानी में देश के सबसे बड़े ड्रोन महोत्सव का शुक्रवार को उद्घाटन करेंगे और किसान ड्रोन चालकों से बातचीत करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री ड्रोन परिचालनों के साक्षी भी बनेंगे. दो दिवसीय ‘भारत ड्रोन महोत्सव' 27 मई से शुरू हो रहा है. प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान के अनुसार पीएम मोदी नई दिल्ली के प्रगति मैदान में 27 मई को सुबह 10 बजे देश के सबसे बड़े ड्रोन महोत्सव ‘भारत ड्रोन महोत्सव 2022' का उद्घाटन करेंगे.

1,600 से अधिक लोग भाग लेंगे

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री किसान ड्रोन चालकों से भी बातचीत करेंगे, खुले में ड्रोन के परिचालन के साक्षी बनेंगे और ड्रोन प्रदर्शनी केन्द्र में स्टार्टअप के साथ भी संवाद करेंगे. इसमें सरकारी अधिकारियों, विदेशी राजनयिकों, सशस्त्र बलों, केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों, निजी कंपनियों और ड्रोन स्टार्टअप से जुड़े 1,600 से अधिक लोग भाग लेंगे.

ड्रोन पायलट प्रमाणपत्र बांटे जाएंगे

बयान के अनुसार, 70 से अधिक प्रदर्शक (एक्जीबिटर्स) प्रदर्शनी में ड्रोन के विभिन्न इस्तेमालों के संबंध में जानकारी देंगे. बयान में कहा गया कि इस महोत्सव में डिजिटल माध्यम से ड्रोन पायलट प्रमाणपत्र बांटे जाएंगे, उत्पादों का उद्घाटन होगा, पैनल चर्चाएं होंगी, परिचालन दिखाए जाएंगे और मेड इन इंडिया ड्रोन टैक्सी की प्रतिकृति दिखाई जाएगी.

यह भी पढ़ें -

WATCH: दिल्ली के नए LG के शपथग्रहण समारोह से नाराज़ होकर बीच में लौटे हर्षवर्धन, कहा - "सांसदों के लिए भी..."

"घर जाकर खाना बनाइये...", NCP नेता सुप्रिया सुले पर महाराष्ट्र BJP प्रमुख ने की विवादित टिप्पणी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic
Topics mentioned in this article