PM मोदी का किसानों से संवाद: घंटेभर पहले शुरू हो प्रोग्राम, सभी मंत्रियों, सांसदों को मौजूद रहने का निर्देश

किसान आंदोलन के बीच आयोजित प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान छह राज्यों से कुछ चुनिंदा किसान उनसे संवाद करेंगे और उनकी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से हुए लाभ के बारे में बताएंगे.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली में करीब एक महीने से जारी किसानों के विरोध-प्रदर्शन (Farmers Protest) के बीच भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वायपेयी की जयंती पर कल (शुक्रवार, 25 दिसंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देशभर के करीब 9 करोड़ किसानों को वर्चुअली संबोधित करेंगे. इस मौके पर सभी केंद्रीय मंत्रियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महरौली में गौशाला में किसानों के साथ पीएम का भाषण सुनेंगे और वहीं से संवाद करेंगे. बीजेपी ने पीएम किसान निधि वितरण कार्यक्रम पर पीएम के भाषण को देशभर में प्रचारित करने की योजना बनाई है. इसके लिए बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने देश भर के बीजेपी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए हैं. 

प्रधानमंत्री कल दोपहर 12 बजे पीएम किसान सम्मान निधि के तहत करीब 9 करोड़ किसानों के बीच 18,000 करोड़ रुपये की राशि का वितरण करेंगे. बीजेपी ने पीएम के भाषण को किसानों को सुनवाने के लिए हर तहसील में बड़ी स्क्रीन लगाने का निर्देश पार्टी पदाधिकारियों को दिया है. इस मौके पर केंद्र द्वारा भेजे गए पैंपलेट का भी वितरण किया जाएगा. पार्टी पदाधिकारियों को भेजे गए निर्देश में कहा गया है कि पीएम के भाषण से एक घंटा पहले कार्यक्रम शुरू कर दिया जाय. 

कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस के मार्च को रोका गया, प्रियंका हिरासत में, राहुल पहुंचे राष्ट्रपति से मिलने

Advertisement

इस दौरान किसानों के कल्याण के लिए केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी देने को कहा गया है. इसमें नीम कोटेड यूरिया, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, सोईल हैल्थ कार्ड, एमएसपी में ऐतिहासिक बढोत्तरी, प्रधानमंत्री निधि सिंचाई योजना, किसान रेल और दस हजार एफपीओ में एक लाख करोड़ रुपए का निवेश जैसे महत्वपूर्ण कदम शामिल हैं. पार्टी मुख्यालय की ओर से कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया गया कि ये कार्यक्रम सभी मंडियों और सहकारी संगठनों में आयोजित किए जाएं तथा किसानों की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित की जाए. 

Advertisement

हरियाणा : CM खट्टर को काले झंडे दिखाने पर 13 किसानों के खिलाफ हत्या की कोशिश के मामले में केस दर्ज

Advertisement

किसानों को बीजेपी के सभी जिला मुख्यालयों में आमंत्रित करने का निर्देश दिया गया है ताकि वे पीएम का भाषण सुन सकें. सभी पार्टी सांसदों, विधायकों तथा अन्य जनसेवकों को भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही कार्यक्रमों का सोशल मीडिया पर प्रचार करने को कहा गया है. कार्यक्रमों की रिपोर्ट फोटो के साथ केंद्रीय मुख्यालय को भेजने के भी निर्देश दिए गए हैं. 

Advertisement
वीडियो- विश्व भारती यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में PM मोदी

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Jammu-Kashmir Assembly Election Exit Poll Congress-NC के साथ ने दिखाया रंग