4 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी का त्रिपुरा दौरा, अगरतला एयरपोर्ट के नये टर्मिनल इमारत का करेंगे उद्घाटन

मुख्यमंत्री बिप्लब देव ने कहा कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के वरिष्ठ अधिकारी भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. नये एकीकृत टर्मिनल इमारत का निर्माण 3,400 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
पीएम मोदी 4 जनवरी को एयरपोर्ट के नये टर्मिनल भवन का उद्घाटन करने के लिए त्रिपुरा आएंगे.
अगरतला:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 जनवरी को यहां महाराजा बीर बिक्रम (एमबीबी) हवाई अड्डे के एक नये टर्मिनल भवन का उद्घाटन करने के लिए त्रिपुरा आएंगे. यह जानकारी त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव ने शनिवार को दी. देव ने कहा कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के वरिष्ठ अधिकारी भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. नये एकीकृत टर्मिनल इमारत (एनआईटीबी) का निर्माण 3,400 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है.

देव ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से एक फोन आया है जिसमें एमबीबी हवाई अड्डे के नये टर्मिनल भवन का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री के त्रिपुरा दौरे की पुष्टि की गई, जो पूर्वोत्तर में दूसरा सबसे व्यस्त है. इसके अलावा, वह उसी दिन विवेकानंद मैदान में एक रैली को भी संबोधित करेंगे.'' इससे पहले एएआई के अध्यक्ष अरविंद सिंह ने 15 दिसंबर को टर्मिनल इमारत में किए जा रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा के लिए राज्य का दौरा किया था. अधिकारियों ने कहा कि 20 चेक-इन काउंटरों के साथ एनआईबीटी एक दिन में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों सहित 1,200 यात्रियों को संभालने में सक्षम होगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jagannath Yatra 2024: जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान Puri में Stampede जैसे हालात, एक शख्स की मौत, दर्जनों घायल