गांवों तक संक्रमण नहीं पहुंचने देना, उसे रोकना है : पंचायती राज दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पंचायती राज दिवस के मौके पर ‘स्वामित्व योजना’ के तहत ई-संपत्ति कार्डों के वितरण का शुभारम्भ किया. इस मौके पर उन्होंने डिजिटल माध्यम से लोगों को संबोधित भी किया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पंचायती राज दिवस के मौके पर ‘स्वामित्व योजना' के तहत ई-संपत्ति कार्डों के वितरण का शुभारम्भ किया. इस मौके पर उन्होंने डिजिटल माध्यम से लोगों को संबोधित भी किया. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि इस वर्ष कोरोना की चुनौती है वह पहले से ज्यादा है और गांव तक इस संक्रमण को नहीं पहुंचने देना है उन्होंने कहा कि इसे रोकना है. आपके पास संकट से बचने की अब ज्यादा जानकारी है, गांवों में कोरोना से बचने के प्रोटोकॉल को लागू करना बेहद जरूरी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि विश्वास है गांव का नेतृत्व करने वाले लोग कोरोना को रोकने में सफल हो गए. उन्होंने बताया कि हर गरीब को मई और जून में मुफ्त अनाज मिलेगा इसका फायदा 80 करोड़ से ज्यादा नागरिकों को मिलेगा. इस बार भारत सरकार 26000 करोड़ से ज्यादा खर्च करेगी. 

Advertisement

अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी नागरिकों का टीकाकरण शुरू होगा. उन्होंने कहा कि हमारे पास वैक्सीन का सुरक्षा कवच है. हमें यह सुनिश्चित करना है कि गांव के हर व्यक्ति को वैक्सीन की दोनों खुराक लगे. पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी साथियों की मदद से कि टीकाकरण का यह अभियान सफल होगा. 

Featured Video Of The Day
Delhi Weather Update: 88 साल बाद 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश, क्यों हुआ दिल्ली का ये हाल?