गूगल पर PM मोदी के बारे में 10 बातें क्या सबसे ज्यादा खोजते हैं लोग?

2024 में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद नरेंद्र मोदी ने तीसरी बाद प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाली है और इसे बखूबी निभा रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 4 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 74वां जन्मदिन है. गरीबी में पले-बढ़ें नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद भी अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए भावुक हो उठते हैं. वह महज 8 साल की उम्र में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़ गए थे. उन्होंने चाय बेचकर अपने परिवार की मदद की और फिर आध्यात्म की खोज में खुद को तपाया. इसके बाद वह देश की सेवा में कुछ इस कदर जुट गए कि वह लगातार तीसरी बार शीर्ष पद पर विराजमान हुए हैं. नरेंद्र मोदी को पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक जनता का प्यार मिला है. 2024 में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद नरेंद्र मोदी ने तीसरी बाद प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाली है और इसे बखूबी निभा रहे हैं. तो चलिए आपको पीएम मोदी के बारे में उन 10 सवाल के जवाब देते हैं जिनके बारे में शायद आपने भी कभी न कभी गूगल सर्च जरूर किया होगा. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उम्र क्या है? 

गूगल पर पीएम मोदी के बारे पूछे जाने वाले सवालों में यह सबसे ऊपर है. उनकी उम्र क्या है इस बारे में अक्सर ही लोग गूगल पर सर्च करते हैं. तो आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उम्र 74 वर्ष है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म कब हुआ था?

इसके अलावा पीएम मोदी का जन्म कब और कहां हुआ था इस बारे में भी लोग गूगल पर काफी सर्च करते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में एक गुजराती परिवार में हुआ था. 

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रिटायरमेंट की उम्र क्या है? 

लोग गूगल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रिटारमेंट की उम्र से जुड़े सवाल भी पूछते हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें

कई लोग गूगल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें भी खोजते हैं. कई लोग उनकी तस्वीरें देखने के लिए गूगल पर उनकी तस्वीरें सर्च करते हैं. यहां देखें पीएम मोदी की 15 अगस्त 2024 की तस्वीर.

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सैलरी

लोग गूगल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सैलरी जानने को लेकर भी काफी उत्सुक रहते हैं और इसलिए यह सर्च करते रहते हैं. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी दी सैलरी 1.66 लाख रुपये है. इसके अलावा उन्हें विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) का एक निजी स्टाफ भी मिलता है जो उसकी सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है. 

Advertisement

नरेंद्र मोदी का इतिहास

लोग गूगल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में छोटी-बड़ी हर तरह की चीजें जानने के लिए उत्सुक होते हैं. इसलिए वो पीएम मोदी का इतिहास भी गूगल करते हैं. पीएम मोदी के बचपन से लेकर उनकी शिक्षा और फिर राजनीति में उनके करियर के बारे में जानने के लिए लोग अक्सर ही नरेंद्र मोदी का इतिहास सर्च करते हैं. 

Advertisement

नरेंद्र मोदी का पूरा नाम 

नरेंद्र मोदी का पूरा नाम क्या है इसके बारे में भी लोग गूगल पर काफी सर्च करते हैं. उनका पूरा नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी है. 

नरेंद्र मोदी की शिक्षा 

नरेंद्र मोदी की शिक्षा के बारे में भी लोग काफी गूगल सर्च करते हैं. उनके हलफनामे के मुताबिक उन्होंने गुजरात से अपनी शुरुआती शिक्षा ली है और इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से उन्होंने आर्ट्स में बेचलर और मास्टर्स किया है. 

नरेंद्र मोदी की पत्नी

लोग गूगल पर नरेंद्र मोदी की पत्नी के बारे में भी सर्च करते हैं. पीएम मोदी ने अपने 2014 के हलफनामें में बताया था कि उनकी पत्नी का नाम जशोदाबेन मोदी है. 

नरेंद्र मोदी के पास कितनी संपत्ति है

2024 के पीएम मोदी के चुनावी हलफनामे के मुताबिक उनके पास कुल 2.85 करोड़ रुपये की संपत्ति है. उनके पास न ही घर है और न ही खुद के नाम पर कोई कार है लेकिन उनके पास बचत खातों में 2.85 करोड़ रुपये की संपत्ति है. 

Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान