पीएम मोदी 3-4 सितंबर को ब्रुनेई में रहेंगे, MEA ने कहा- हर द्विपक्षीय मुद्दे पर होगी बात

विदेश मंत्रालय के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी सुल्तान हाजी हसनल बोल्किया के निमंत्रण पर ब्रुनेई की यात्रा करेंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 3 से 4 सितंबर के दौरान ब्रुनेई (PM Modi Brunei Visit) की यात्रा पर रहेंगे. भारत के विदेश मंत्रालय के अनुसार यात्राओं से ब्रुनेई और द्विपक्षीय तथा क्षेत्रीय एवं बहुपक्षीय सहयोग और मजबूत होगा. विदेश मंत्रालय के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी सुल्तान हाजी हसनल बोल्किया के निमंत्रण पर ब्रुनेई की यात्रा करेंगे. पीएम मोदी की ब्रुनेई की ये पहली द्विपक्षीय यात्रा होगी.

विदेश मंत्रालय ने दी यात्रा की जानकारी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 3 और 4 सितंबर 2024 को ब्रुनेई का दौरा करने वाले हैं. पीएम मोदी की ये यात्रा सुल्तान हाजी हसनल बोल्किया के निमंत्रण पर होगी. यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की ब्रुनेई की पहली द्विपक्षीय यात्रा होगी. इसके बाद, पीएम मोदी ब्रुनेई से सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग के बुलावे पर 4 और 5 सितंबर 2024 को सिंगापुर का दौरा करेंगे.”

हाल ही में पीएम मोदी ने की पौलेंड और यूक्रेन की यात्रा

पीएम मोदी हाल ही में पौलेंड और यूक्रेन की यात्रा की थी. पौलेंड के बाद पीएम मोदी ट्रेन के जरिए युद्धग्रस्त यूक्रेन पहुंचे थे. जहां पीएम मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति से मुलाकात की और उन्हें गले लगाया था. दोनों नेता जब एक-दूसरे से मिले तो उनके बीच एक अलग ही बॉन्ड और गर्मजोशी दिखाई दी. पीएम मोदी युद्धग्रस्त यूक्रेन के राष्ट्रपति के कंधे पर न सिर्फ बड़े भाई की तरह हाथ रखे नजर आए बल्कि उनको गले से भी लगा लिया. 

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के समावेश के लिए एकजुट हुए Chennai Corporates