महाराष्ट्र के बुलढाणा में हुई बस दुर्घटना पर पीएम मोदी ने जताया दुख, 25 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

दुर्घटनाग्रस्‍त बस विदर्भ ट्रेवल्स की थी. अनियंत्रित होने के बाद बस दरवाजे की तरफ ही पलटी, इसलिए किसी को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला.

Advertisement
Read Time: 10 mins
Maharashtra Bus Fire: महाराष्ट्र के बुलढाणा में बस में लगी आग, 25 लोगों की मौत
नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर एक यात्री बस में आग लगने से 25 यात्रियों की झुलस कर मौत हो गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बस दुर्घटना पर दुख व्‍यक्‍त कर मुआवजे का ऐला किया है. पुलिस ने बताया कि एक निजी ट्रैवल्स की बस नागपुर से पुणे जा रही थी, रास्ते में बुलढाणा जिले के सिंदखेडराजा के पास शुक्रवार देर रात करीब 1.30 बजे बस डिवाइडर से टकरा गई.

प्रथानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, "महाराष्ट्र के बुलढाणा में हुई बस दुर्घटना से बहुत दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उन लोगों के परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने अपनी जान गंवाई. घायल शीघ्र स्वस्थ हों, ये प्रार्थना करता हूं. स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है. बस दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये प्राइम मिनिस्‍टर नेशनल रिलीफ फंड(PMNRF) से दिए जाएंगे." 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी हादसे पर दुख जताया है. उन्‍होंने ट्वीट किया, "महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है. दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं इस भीषण हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ हैं. ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं." 

बुलढाणा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुनील कडासने ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, बस का एक टायर फट जाने से वाहन एक खंभे से टकराने के बाद डिवाइडर से टकरा गया और उसमें आग लग गई. ऐसे में यात्रियों को बस से बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिल पाया. 

अधिकारी ने बताया कि बस में सवार 33 यात्रियों में से 26 की झुलसने से मौत हो गई. उन्होंने बताया कि बाकी आठ यात्रियों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और वे सुरक्षित हैं. 

Advertisement

इसे भी पढ़ें :- 

Featured Video Of The Day
Maharashtra Legislative Council की 11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार, कौन मारेगा बाज़ी? | Hot Topic