"100 में से नहीं, 543 में से 99 लाए हो, फेल होने का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड"- PM मोदी का राहुल गांधी पर तंज

पीएम मोदी ने कहा कि आज का नया भारत घर में घुसकर आतंकियों को मारता है. देश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा. आतंकियों को उनकी जगह दिखाई जाएगी. देश का एक-एक नागरिक जानता है कि अपनी सुरक्षा के लिए भारत कुछ भी कर सकता है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
नई दिल्ली:

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में हुई चर्चा का जवाब देते हुए मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला. विपक्षी सांसदों के हंगामे के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस के 99 सीटें जीतने पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का नाम लिए बिना तंज कसा. उन्होंने कहा, "कोई छोटा बच्चा साइकिल लेकर निकला. वह गिर गया, रोने लगा तो कोई बड़ा आकर कहता है कि देखो चींटी मर गई, चिड़िया मर गई. ऐसा कहकर बड़े बच्चे का मन बहला देते है. आजकल बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा है."

मोदी ने कहा, "1984 के चुनावों को याद कीजिए. तब से 10 लोकसभा चुनाव हो चुके हैं. तब से कांग्रेस 250 के आंकड़े को छू नहीं पाई है. इस बार 99 के चक्कर में फंस गए हैं. मुझे एक किस्सा याद आता है. एक बच्चा 99% मार्क्स लेकर घूम रहा था. लोगों की वाहवाही ले रहा था. टीचर ने कहा कि ये 100 से 99 नंबर नहीं लाया, 543 में से लाया है."

पीएम मोदी का राहुल गांधी पर सीधा हमला
पीएम मोदी ने राहुल पर डायरेक्ट हमला बोलते हुए कहा कि आज सहानुभूति हासिल करने का नया खेल किया है. एक बच्चा स्कूल से आया और जोर जोर से रोने लगा. उसकी मां भी डर गई कि क्या हो गया. उसने बोला कि आज मुझे स्कूल में मारा गया. आज मुझे स्कूल में इसने और उसने मारा. मां परेशान हो गई. मां ने पूछा कि बात क्या है, लेकिन वह बता नहीं रहा था. बस बोल रहा था कि मुझे मारा मुझे मारा. बच्चा यह नहीं बता रहा था कि आज उसने स्कूल में किसी बच्चे को मां की गाली दी थी. उसने यह नहीं बताया कि किसी बच्चे की  किताबें फाड़ीं. उसने यह नहीं बताया कि किसी का टिफिन चुराकर खा गया था. टीचर को चोर कहा था. हमने कल सदन में यही बचकाना हरकत देखी है. कल यहा बालक बुद्धि का विलाप चल रहा था.

Advertisement

तर्क खत्म हो जाए तो चीखते रहो चिल्लाते रहो: कांग्रेस पर पीएम का हमला
पीएम मोदी ने कहा, "लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए भी इस देश की जनता ने जनादेश दिया है. ये जनादेश है- वहीं बैठो. विपक्ष में ही बैठो और तर्क खत्म हो जाए तो चीखते रहो चिल्लाते रहो. कांग्रेस के इतिहास का ये पहला मौका है जब लगातार तीन बार कांग्रेस सौ का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है. कांग्रेस के इतिहास में ये तीसरी सबसे बड़ी हार है. तीसरा सबसे खराब प्रदर्शन है."

Advertisement

आज का नया भारत घर में घुसकर आतंकियों को मारता है: PM मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि आज का नया भारत घर में घुसकर आतंकियों को मारता है. देश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा. आतंकियों को उनकी जगह दिखाई जाएगी. देश का एक-एक नागरिक जानता है कि अपनी सुरक्षा के लिए भारत कुछ भी कर सकता है.

Advertisement

उन्होंने कहा कि संविधान सिर पर रखकर नाचने वाले लोग इसे जम्मू कश्मीर में लागू करने का साहस नहीं कर सकते थे. आज 370 की दीवार गिरी, पत्थरबाजी बंद है और लोग भारत के संविधान में भरोसा करते हुए बढ़-चढ़कर आगे आ रहे हैं. 140 करोड़ लोगों में ये विश्वास पैदा होना, इस विश्वास ने ड्राइविंग फोर्स का काम किया है. ये विश्वास विकसित भारत, संकल्प से सिद्धि का विश्वास है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-: 

सदन ने कल बचकाना हरकत देखी... राहुल गांधी का नाम लिए बिना PM मोदी का तंज

Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: पुरी प्रसिद्ध ‘रथ यात्रा’ के लिए तैयार, 3 रथों को सिंहद्वार लाया गया
Topics mentioned in this article