पीएम मोदी की लोकप्रियता बरकरार, सर्वे में फिर हासिल की 70 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग

इप्सोस इंडियाबस सर्वेक्षण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 70 प्रतिशत की प्रभावशाली अप्रूवल रेटिंग, देश के अधिकांश लोग पीएम के रूप में उनके प्रदर्शन से खुश

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

अगस्त 2024 के लिए जारी नए इप्सोस इंडियाबस (Ipsos IndiaBus survey) पीएम अप्रूवल रेटिंग सर्वे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने 70 प्रतिशत की प्रभावशाली अप्रूवल रेटिंग हासिल की है. यह उनके मई के सर्वेक्षण में प्राप्त रेटिंग से मेल खाती है. सर्वेक्षण में शामिल अधिकांश लोग प्रधानमंत्री के रूप में उनके प्रदर्शन से खुश हैं और उनको बेहतर नंबर दे रहे हैं. 

एजेंसी के सर्वेक्षण से यह साफ हो गया है कि मोदी 3.0 गठबंधन सरकार के प्रमुख के रूप में पीएम मोदी की लोकप्रियता में कम नहीं आई है. इससे यह भी पता चलता है कि उनकी लोकप्रियता कुछ क्षेत्रों, विशेषकर उत्तर भारत के राज्यों और टियर 1 शहरों में अभी भी अधिक है.

हालांकि अभी भी मोदी 3.0 सरकार के प्रदर्शन का पूरी तरह से मूल्यांकन करना जल्दबाजी होगी, क्योंकि सरकार को सत्ता में आए केवल दो महीने हुए हैं. ऐसे में सर्वेक्षण इस बात पर प्रकाश डालता है कि इस सरकार को शिक्षा, स्वच्छता और स्वास्थ्य सेवा जैसे क्षेत्रों में उल्लेखनीय रूप से उच्च रेटिंग प्राप्त हुई है. हालांकि एजेंसी के मुताबिक, साउथ जोन एकमात्र ऐसा क्षेत्र है जहां पीएम मोदी को कम रेटिंग मिली है.

इस साल मई महीने में एजेंसी ने अपने सर्वे में पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70 फीसदी पाई थी, तब ज्यादातर उत्तरदाताओं का मानना ​​था कि वह प्रधानमंत्री के रूप में सराहनीय काम कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री के रूप में सराहनीय काम

एजेंसी ने उस समय कहा था ''उनकी लोकप्रियता लगातार मई 2024 में आयोजित इप्सोस अप्रूवल रेटिंग सर्वेक्षण से स्पष्ट हुई, जहां उन्होंने अपने प्रदर्शन के लिए 70 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग हासिल की थी. तब भी अधिकांश उत्तरदाताओं का मानना ​​है कि मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में सराहनीय काम कर रहे हैं.''

इप्सोस सर्वेक्षण (अगस्त लहर) के निष्कर्षों को देखें तो, पीएम मोदी ने एक बार फिर अप्रूवल रेटिंग प्राप्त की है जो मई में दर्ज रेटिंग के बराबर है. दूसरे शब्दों में, यह हालिया सर्वेक्षण बताता है कि उनका समर्थन मजबूत था और अभी भी बना हुआ है, यह दर्शाता है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता अभी भी वैसी ही है जैसी कि वर्ष की शुरुआत में देखी गई थी.

Advertisement

यह भी पढ़ें -

युद्ध और शांति : वोलोडिमिर जेलेंस्की और पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीरों में क्या छुपा है संदेश?

"आज इतिहास रचा गया" : पीएम मोदी से मुलाकात के बाद बोले जेलेंस्की- 10 पॉइंट

Featured Video Of The Day
First Round की 24 Assembly Seats पर कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर, निर्दलीय किसका खेल बिगाड़ेंगे?
Topics mentioned in this article